1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व चैम्पियन मैरी कॉम को बधाई दी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व चैम्पियन मैरी कॉम को बधाई दी

Read In English

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में रिकॉर्ड छठा खिताब जीतने पर दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम को शनिवार को बधाई दी।

IANS IANS
Updated on: November 24, 2018 18:59 IST
Marry Kom- India TV
Image Source : TWITTER: @MANGTEC विश्व चैंपियन बनने पर मोदी ने मैरी कॉम को दी बधाई

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व महिला मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में रिकॉर्ड छठा खिताब जीतने पर दिग्गज मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम को शनिवार को बधाई दी। 35 साल की मैरी कॉम ने यहां इंदिरा गांधी स्टेडियम के के.डी. जाधव हॉल में जारी 10वीं आईबा महिला विश्व चैम्पियनशिप के 48 किलोग्राम भारवर्ग के फाइनल में यूक्रेन की हना ओखोटा को 5-0 से मात देकर स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाया। 

मोदी ने ट्विटर पर मैरी कॉम को बधाई देते हुए लिखा, "महिलाओं की विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीतने पर मैरी कॉम को बधाई। मैरी ने कड़ी मेहनत के साथ इस खेल में अपने करियर को आगे बढ़ाया और विश्व स्तर पर उत्कृष्टता हासिल की है। उनकी यह सफलता सब के लिए बेहद प्रेरणादायक है। उनकी जीत वास्तव में बेहद खास है।" 

मोदी के अलावा असम के मुख्यमंत्री और पूर्व केंद्रीय खेल मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने मैरी कॉम को बधाई देते हुए कहा, "रिकॉर्ड छठी बार विश्व चैम्पियनशिप का खिताब जीतने पर दिग्गज मुक्केबाज मैरी कॉम को ढेर सारी बधाई।" 

इनके अलावा बैडमिंटन स्टार सायना नेहवाल और पेशेवर मुक्केबाज विजेन्दर सिंह ने भी मैरी कॉम को बधाई दी है। 

यह मैरी कॉम का विश्व चैम्पियनशिप में छठा स्वर्ण और कुल सातवां पदक है। मैरी कॉम विश्व चैम्पियनशिप में छह स्वर्ण पदक जीतने वाली पहली महिला मुक्केबाज बन गई हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

budget-2019