1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चेन्नइयन एफसी बनाम एफसी गोवा Preview: आक्रामक गोवा से सावधान रहना चाहेगी चेन्नइयन

चेन्नइयन एफसी बनाम एफसी गोवा Preview: आक्रामक गोवा से सावधान रहना चाहेगी चेन्नइयन

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शनिवार को एफसी गोवा का सामना मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी से होगा। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस मैच में गोवा की नजरें चेन्नइयन से पिछले सीजन में प्लेऑफ में मिली हार का बदला लेने पर होंगी।

Reported by: IANS [Published on:05 Oct 2018, 8:06 PM IST]
एफसी गोवा- India TV
एफसी गोवा

चेन्नई| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शनिवार को एफसी गोवा का सामना मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी से होगा। जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में होने वाले इस मैच में गोवा की नजरें चेन्नइयन से पिछले सीजन में प्लेऑफ में मिली हार का बदला लेने पर होंगी। पिछले सीजन में चेन्नइयन ने गोवा को सेमीफाइनल मुकाबले में मात देकर बाहर कर दिया था।

पिछले सीजन में चेन्नइयन ने गोवा को 4-1 के एग्रीगेट स्कोर के दम पर मात दी थी। गोवा ने पूरे सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था और तीसरा स्थान हासिल किया था। उसने लीग में पिछले सीजन सबसे ज्यादा 42 गोल किए थे। लेकिन, कोच सर्जियो लोबेरो की गोवा ने 28 गोल खाए भी थे, जो निचले स्थान पर रहने वाली नार्थ ईस्ट युनाइटेड से एक गोल ज्यादा था।

डिफेंस अभी भी लोबेरा की सबसे बड़ी चिंता है। पहले मैच में नार्थईस्ट के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ ने बता दिया कि इस सीजन में टीम की ताकत और कमजोरियां क्या हैं। डिफेंस ने दो गोल खाए थे तो पिछले सीजन में सबसे ज्यादा गोल करने वाले फरान कोरोमिनास ने दो गोल किए भी।

लोबेरा ने कहा, "एक कोच के तौर पर कई ऐसी चीजें मुझे लगी हैं जहां काम करने की जरूरत है। लेकिन, हम आक्रामक खेल खेलते आए हैं और इसे इस मैच में भी जारी रखेंगे।"

गोवा के लिए गोलकीपिंग एक मुद्दा रहा है। इस सीजन में कोच ने लालथुमवाई राल्ते को टीम में शामिल किया है, लेकिन पिछले मैच में कोच ने मोहम्मद नवाज को उतारा था। नवाज की गलती के कारण नार्थईस्ट युनाइटेड मैच का पहला गोल करने में सफल रही थी। उन्होंने बॉक्स के बाहर गेंद को हाथ से पकड़ लिया था। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वह अपनी जगह बनाए रख पाते हैं या नहीं।

लोबेरा के दिमाग में यह बात साफ है कि उनकी टीम का सामना एक ऐसी टीम से है जो डिफेंस में काफी मजबूत है।

उन्होंने कहा, "चेन्नइनय एफसी के पास बैक में तीन विदेशी खिलाड़ी हैं। यह रणनीति पिछले सीजन में भी थी। नाम बेशक बदल गए हों लेकिन मेरा मानना है कि चेन्नइयन एक मजबूत टीम है, खासकर डिफेंसिव तौर पर।"

वहीं मौजूदा विजेता को पहले मैच में बेंगलुरू एफसी से बेंगलुरू में एक करीबी हार का सामना करना पड़ा था। उस हार के बाद चेन्नइयन की कोशिश वापसी करने की होगी।

हालांकि, टीम के कोच जॉन ग्रेगोरी अपनी टीम के प्रदर्शन से खुश हैं लेकिन मानते हैं की टीम को सुधार करने की जरूरत है।

उन्होंने कहा, "हमने उस मैच से काफी कुछ सीखा। हमने गेंद ज्यादा समय तक अपने पास रखी, लेकिन हमें उसका सही उपयोग करने की जरूरत है। आपको जोखिम उठाने पड़ते हैं और तभी मौके बनते हैं। हम जो कर रहे थे वही करने की जरूरत है वो भी और अच्छे से।"

पिछले सीजन में ग्रेगोरी की संतुलित शैली को भेदने में लोबेरा विफल रहे थे। ग्रेगोरी चाहेंगे कि इस बार भी वही स्थिति हो और गोवा, चेन्नइयन के खेल को लेकर असमंजस में ही रहे। पिछले सीजन में दोनों टीमों ने चार मैच खेले थे जिसमें से गोवा को सिर्फ एक में जीत मिली थी।

चेन्नइयन के कोच ने कहा, "गोवा को अगर आधा मौका भी मिलता है तो वह स्कोर कर सकते हैं। हमें कोरोमिनास से सावधान रहना होगा जिन्होंने पिछले मैच में दो गोल किए थे। हमें इस बात को सुनिश्चित करना होगा कि हम डिफेंस अच्छा करें।"

चेन्नइयन से उम्मीद की जा रही है कि वह दबाव का सामना अच्छे से करेगी और गोवा के डिफेंस को तोड़ने में सफल हो पाएगी। वहीं गोवा की कोशिश पजेशन को जीत के रास्ते खोलने में बदलने की होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Preview of Chennai FC vs FC Goa
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

election-result
chunav-manch-rajasthan-2018