1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. चैम्पियंस ट्रॉफी: फाइनल का टिकट कटाने के इरादे से नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

चैम्पियंस ट्रॉफी: फाइनल का टिकट कटाने के इरादे से नीदरलैंड्स से भिड़ेगा भारत

भारत के लिए मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी पूल मैच जीतना करो या मरो की स्थिति हो गई है।

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:29 Jun 2018, 11:18 PM IST]
भारत Vs नीदरलैंड्स - India TV
भारत Vs नीदरलैंड्स 

ब्रेडा (नीदरलैंड्स): चैम्पियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंचने की उम्मीद लेकर भारतीय पुरुष हॉकी टीम शनिवार को मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी मैच के लिए मैदान पर उतरेगी। भारतीय टीम के कप्तान पी.आर. श्रीजेश का कहना है कि उनकी टीम इस आखिरी राउंड-रोबिन मैच को सेमीफाइनल की तरह खेलेगी। 

अपने पहले मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को 4-0 और दूसरे मैच में अर्जेटीना को 2-1 से हराने के बाद भारतीय टीम ने सूची में पहला स्थान हासिल कर लिया था लेकिन इसके बाद उसे मौजूदा विजेता ऑस्ट्रेलिया से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा और बेल्जियम के खिलाफ खेला गया मैच 1-1 से ड्रॉ रहा। 

ऐसे में भारत के लिए मेजबान नीदरलैंड्स के खिलाफ आखिरी पूल मैच जीतना करो या मरो की स्थिति हो गई है। यह चैम्पियंस ट्रॉफी का आखिरी चरण है और इस कारण से भारत हर हाल में पोडियम तक पहुंचना चाहता है। 

भारतीय टीम के कप्तान श्रीजेश ने कहा, "कल का दिन भाग्यशाली था, क्योंकि 12 पेनाल्टी कॉर्नर का सामना करना मुश्किल होता है। मैच का परिणाम उनके पक्ष में कभी भी जा सकता था। हम इस तरह से पेनाल्टी कॉर्नर नहीं दे सकते।"

श्रीजेश ने इस बात को स्वीकार किया है कि नीदरलैंड्स के पास घर में आयोजित हो रहे टूर्नामेंट का फायदा है। उन्होंने कहा, "हम इस मैच की चुनौती के लिए तैयार हैं। हम फाइनल से केवल एक कदम दूर हैं। ट्रॉफी को जीतना हमारी ख्वाहिश है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: PR Sreejesh-led India will need a win or a draw against the Netherlands to have a chance to make the final
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड