india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. यूरो 2016: क्वार्टर फाइनल में पहुंचा पुर्तगाल

यूरो 2016: क्वार्टर फाइनल में पहुंचा पुर्तगाल

टूर्नामेंट में शनिवार देर रात नॉकआउट दौर (अंतिम-16) में हुए मुकाबले में जोआओ मारियो के स्थान पर मैदान पर भेजे गए रिकाडरे कुआरेस्मा की ओर से अतिरिक्त समय में हुए गोल ने पुर्तगाल को क्रोएशिया पर 1-0 से जीत दिलाई।

IANS [Published on:26 Jun 2016, 3:59 PM IST]
euro 2016- India TV
euro 2016

लेंस: पुर्तगाल ने आखिरकार यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप 2016 में अपनी पहली जीत दर्ज कर ही ली। टूर्नामेंट में शनिवार देर रात नॉकआउट दौर (अंतिम-16) में हुए मुकाबले में जोआओ मारियो के स्थान पर मैदान पर भेजे गए रिकाडरे कुआरेस्मा की ओर से अतिरिक्त समय में हुए गोल ने पुर्तगाल को क्रोएशिया पर 1-0 से जीत दिलाई।

इस जीत के साथ ही पुर्तगाल ने टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में प्रवेश कर लिया है।

समाचार एजेंसी के अनुसार, ड्रॉ की ओर बढ़ रहे इस मुकाबले में नया मोड़, दिए गए अतिरिक्त समय में आया, जब पुर्तगाल की ओर से रिकाडरे ने 117वें मिनट में गोल दागा।

रिकाडरे के इस गोल ने ही पुर्तगाल की टीम को टूर्नामेंट में पहली जीत दिलाई। इससे पहले, ग्रुप-स्तर पर हुए टीम के अधिकतर मुकाबले ड्रॉ रहे।

यह काफी रोमांचक मुकाबला था, क्योंकि पहले और दूसरे हाफ में दोनों टीमों के बीच गोल दाग कर क्वार्टर फाइनल की ओर बढ़ने की जद्दोजहद चलती रही।

मुकाबले के तय समय (90 मिनट) में दोनों टीमों की ओर से एक भी गोल न होने के कारण 15 मिनट का अतिरिक्त समय और दिया गया, लेकिन इसमें भी न तो पुर्तगाल और न ही क्रोएशिया की ओर से गोल हुआ।

इसके बाद दोनों टीमों को एक बार फिर 15 मिनट का और अतिरिक्त समय दिया गया, जिसमें पुर्तगाल ने बाजी मार ली।

इसके बाद अब पुर्तगाल का अगला मुकाबला पोलैंड से होगा, जिसने शनिवार को ही हुए एक अन्य मुकाबले में स्विट्जरलैंड को 5-4 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: यूरो 2016: क्वार्टर फाइनल में पहुंचा पुर्तगाल
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड