1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. पाकिस्तानी कप्तान अम्माद बट को फटकार लगाकर छोड़ा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे

पाकिस्तानी कप्तान अम्माद बट को फटकार लगाकर छोड़ा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे

कप्तान मोहम्मद रिजवान सीनियर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये जबकि उप कप्तान बट को मलेशिया के फैजल सारी के खिलाफ गंभीर मैदानी उल्लघंन के लिये एक मैच के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

Reported by: Bhasha [Published on:08 Dec 2018, 6:22 PM IST]
पाकिस्तानी कप्तान...- India TV
पाकिस्तानी कप्तान अम्माद बट को फटकार लगाकर छोड़ा, नीदरलैंड के खिलाफ खेलेंगे 

भुवनेश्वर: पाकिस्तान को राहत देते हुए अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ (एफआईएच) ने उसके उप कप्तान अम्माद बट को बीते मैच में मलेशियाई खिलाड़ी पर लापरवाही से भागने के लिये फटकार लगाकर छोड़ दिया है जिससे यह स्ट्राइकर अब रविवार को नीदरलैंड के खिलाफ पूल डी के अंतिम और अहम मैच में खेलेगा। पाकिस्तान का पुरूष हाकी विश्व कप में अभियान बद से बदतर हो गया, उसे गुरूवार को दो झटके लगे। कप्तान मोहम्मद रिजवान सीनियर चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये जबकि उप कप्तान बट को मलेशिया के फैजल सारी के खिलाफ गंभीर मैदानी उल्लघंन के लिये एक मैच के लिये प्रतिबंधित कर दिया गया था। 

लेकिन अब यह निलंबन नहीं लगेगा क्योंकि पाकिस्तान ने इसके खिलाफ अपील की थी जिसमें एफआईएच ने कहा कि बट का यह अपराध लापरवाही भरा था। लेकिन एफआईएच ने चेताया कि अगर बट को टूर्नामेंट के दौरान भविष्य में पीला कार्ड मिलता है तो तकनीकी प्रतिनिधि इस निलंबन को फिर से लागू कर सकता है। 

पाकिस्तान के लिये एक अच्छी खबर यह भी रही कि एफआईएच ने बचे हुए टूर्नामेंट के लिये 18 सदस्यीय टीम में चोटिल रिजवान सीनियर की जगह अर्सलान कादिर को शामिल करने की मंजूरी दे दी है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Pakistan vice-captain Ammat Butt has been handed a one-match ban on Thursday
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड