1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. धन की कमी के करण ओलंपिक क्वालीफायर से हट सकता है पाकिस्तान

धन की कमी के करण ओलंपिक क्वालीफायर से हट सकता है पाकिस्तान

धन की कमी से जूझ रही पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) एफआईएच प्रो हाकी लीग से हटने पर विचार कर रहा है जो 2020 ओलंपिक खेलों का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है।

Bhasha Bhasha
Published on: January 08, 2019 21:00 IST
Pakistan Hockey Team- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Pakistan Hockey Team

कराची। धन की कमी से जूझ रही पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) एफआईएच प्रो हाकी लीग से हटने पर विचार कर रहा है जो 2020 ओलंपिक खेलों का क्वालीफाइंग टूर्नामेंट है। पाकिस्तान की टीम पर इससे पहले भारत में पिछले साल नवंबर-दिसंबर में हुए विश्व कप में धन की कमी के कारण भाग नहीं लेने का खतरा मंडरा रहा था। 

पाकिस्तान को प्रो हॉकी लीग के पहले चरण के मैच को अर्जेटीना के ब्यूनस आयर्स में दो फरवरी को खेलना है। इसके बाद टीम को ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड का दौरा करना है। पाकिस्तान को इसके दूसरे चरण के मैचों के लिए यूरोप का दौरा करना है। 

एक आधिकारिक सूत्र ने पीटीआई को बताया कि पीएचएफ धन की कमी के कारण प्रो-लीग से हटने पर विचार कर रहा था और इससे अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं से पाकिस्तान को दो साल का निलंबन झेलना पड़ सकता है। 

उन्होंने कहा, ‘‘ पीएचएफ ने अर्जेंटीना, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में होने वाले पहले चरण के मैचों के लिए लाहौर में अभ्यास शिविर लगाया है। इसके लिए 45 खिलाड़ियों को बुलाया गया है लेकिन उनके दौरे के खर्च का इंतजाम अब तक नहीं हो सका है।’’ 

पाकिस्तान हाकी टीम को पहले चरण के दौरे में लिए ढाई करोड़ और यूरोप में होने वाले दूसरे दौर के लिए लगभग सात करोड़ रूपये की जरूरत होगी। 

उन्होंने कहा, ‘‘ पीएचएफ ने धन के लिए सरकार से संपर्क किया लेकिन वहां से कोई जवाब नहीं मिल रहा। ऐसा ही भारत में हुए विश्व कप के समय हुआ था लेकिन तब हमने प्रायोजकों और कुछ निजी दान के माध्यम से धन का प्रबंध किया था।’’ 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv