ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को लगा दोहरा झटका, कप्तान रिजवान चोटिल और बट पर एक मैच का प्रतिबंध

हॉकी वर्ल्ड कप: पाकिस्तान को लगा दोहरा झटका, कप्तान रिजवान चोटिल और बट पर एक मैच का प्रतिबंध

Read In English

पाकिस्तान हाकी टीम के विश्व कप अभियान को गुरूवार को दोहरा झटका लगा जब उसके कप्तान मोहम्मद रिजवान चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये जबकि उप कप्तान अहमद बट पर गलत तरीके से टैकल करने के लिये एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: December 06, 2018 22:52 IST
pakistan hockey team - India TV
Image Source : GETTY IMAGES pakistan hockey team 

भुवनेश्वर। पाकिस्तान हाकी टीम के विश्व कप अभियान को गुरूवार को दोहरा झटका लगा जब उसके कप्तान मोहम्मद रिजवान चोटिल होने के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गये जबकि उप कप्तान अहमद बट पर गलत तरीके से टैकल करने के लिये एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। 

बट का निलंबन हालांकि पाकिस्तानी टीम प्रबंधन का नागवार गुजरा। उसके मैनेजर हसन सरदार ने अंतरराष्ट्रीय हाकी महासंघ (एफआईएच) के फैसले को पक्षपातपूर्ण करार दिया। 

मलेशिया ने बुधवार को 1-1 से ड्रा छूटे मैच में गलत तरीके से टैकल करने के लिये एफआईएच के पास शिकायत दर्ज करायी थी जिसके बाद बट पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। 

सरदार ने वीडियो संदेश में कहा, ‘‘रिजवान सीनियर की उंगली में फ्रैक्चर हो गया है और वह टूर्नामेंट में आगे नहीं खेल पाएंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक अहमद बट का सवाल है तो हमें कल नहीं बताया गया कि मलेशिया ने अपील की है। उन्होंने (एफआईएच) हमें बात में सूचित किया। हमें आज सुनवाई के लिये बुलाया गया। जिस घटना के लिये उस पर प्रतिबंध लगाया गया अगर हम वीडियो देखें तो उसमें कुछ भी गलत नजर नहीं आता है।’’ 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: Pak Suffer Twin Blows: Skipper Rizwan Out With Injury, Deputy Butt Banned For 1 Game
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019