india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. सिंधु, प्रनॉय, साई मकाऊ ओपन के क्वार्टर फाइनल में

सिंधु, प्रनॉय, साई मकाऊ ओपन के क्वार्टर फाइनल में

मकाऊ: भारत की दूसरे नंबर की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने गुरुवार को टैप सीएक मल्टिस्पोर्ट पैविलियन में चल रहे 120,000 डॉलर इनामी राशि वाले मकाऊ ओपन ग्रांप्री. गोल्ड के क्वार्टर फाइनल में

IANS [Updated:27 Nov 2015, 9:53 AM IST]
सिंधु, प्रनॉय, साई मकाऊ...- India TV
सिंधु, प्रनॉय, साई मकाऊ ओपन के क्वार्टर फाइनल में

मकाऊ: भारत की दूसरे नंबर की महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पी. वी. सिंधु ने गुरुवार को टैप सीएक मल्टिस्पोर्ट पैविलियन में चल रहे 120,000 डॉलर इनामी राशि वाले मकाऊ ओपन ग्रांप्री. गोल्ड के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। सिंधु के अलावा पुरुष एकल वर्ग से बी. साई प्रणीत और एच. एस. प्रनॉय भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। गत चैम्पियन सिंधु को हालांकि इंडोनेशिया की दिग्गज लिंडावेनी फानेत्री की कड़ी चुनौती झेलनी पड़ी। 2013 और 2014 में दो बार विजेता रह चुकीं सिंधु ने हालांकि उम्दा खेल का प्रदर्शन करते हुए फानेत्री को 46 मिनट तक खिंचे मुकाबले में 21-17, 21-18 से हरा दिया।

इस जीत के साथ सिंधु ने फानेत्री के खिलाफ अपनी जीत-हार का आंकड़ा 7-2 कर लिया। सिंधु को अब क्वार्टर फाइनल में चीन की चेन यूफेई का सामना करना होगा। पुरुष एकल वर्ग में उधर 15वें वरीय साई प्रणीत ने मात्र 31 मिनट में इंडोनेशिया के आंद्रे कुर्नियावान तेदजोनो को 21-15, 21-6 से मात दे दी। तेदजोनो के खिलाफ करियर के तीसरे मैच में साई प्रणीत ने दूसरी जीत हासिल की।

अब क्वार्टर फाइनल में उन्हें मलेशिया के गोह सून हुआट का सामना करना है। दिन के आखिरी पुरुष एकल वर्ग के मुकाबले में सातवें वरीय प्रनॉय को चीन के कियाओ बिन के खिलाफ जीत हासिल करने में जमकर पसीना बहाना पड़ा। एक घंटा पांच मिनट तक चला यह मैच दिन का सबसे लंबा मैच रहा। पहला मैच गंवाने के बाद प्रनॉय ने जबरदस्त वापसी की और कियाओ बिन को 12-21, 21-11, 21-19 से हराया। प्रनॉय अब अगले दौर में इंडोनेशिया के इहसान मौलाना मुस्तफा के सामने होंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: सिंधु, प्रनॉय, साई मकाऊ ओपन के क्वार्टर फाइनल में
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड