1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5 : जमशेदपुर से ड्रॉ खेल दूसरे स्थान पर पहुंची नार्थईस्ट

आईएसएल-5 : जमशेदपुर से ड्रॉ खेल दूसरे स्थान पर पहुंची नार्थईस्ट

तमाम प्रयासों के बाद भी नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी शनिवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मेजबान जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में उसके घर में पहली हार नहीं दे पाई।

IANS IANS
Published on: December 01, 2018 21:49 IST
Indian super league- India TV
Image Source : TWITTER: @INDSUPERLEAGUE आईएसएल-5 : जमशेदपुर से ड्रॉ खेल दूसरे स्थान पर पहुंची नार्थईस्ट  

जमशेदपुर। तमाम प्रयासों के बाद भी नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी शनिवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मेजबान जमशेदपुर एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में उसके घर में पहली हार नहीं दे पाई। दोनों टीमों के बीच गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। इस मैच से हालांकि नार्थईस्ट को फायदा हुआ जो एफसी गोवा को अपदस्थ कर अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गई है। 

नार्थईस्ट का यह नौवां मैच था। उसने पांच मैच जीते हैं जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। एक मैच में उसकी हार हुई है। उसके खाते में अब 18 अंक हैं। इस मैच से मिले एक अंक के साथ उसने एफसी गोवा (17) को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है। दूसरी ओर, मेजबान टीम का यह 10वां मैच था। उसने तीन में जीत हासिल की है जबिक छह मैच ड्रॉ रहे हैं और एक में उसकी हार हुई है। उसके खाते में 15 अंक हो गए हैं और वह तालिका में इस मैच से पहले की तरह चौथे स्थान पर काबिज है।

मैच की शुरुआत धीमी रही। शुरुआती 10 मिनट तक दोनों टीमें एक दूसरे को तौलती रहीं। पहला बड़ा हमला 10वें मिनट में मेजबान टीम ने किया लेकिन वह नाकाम रहा। 12वें मिनट में मेहमान कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने अच्छा प्रयास किया लेकिन प्रतीक चौधरी ने स्लाइड करते हुए ओग्बेचे के पास पर शॉट लेने वाले रोवलिन बोर्गेस के प्रयास को नाकाम किया।

पहले हाफ के मध्य तक मेजबान टीम ने खेल पर दबदबा बनाए रखा लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती दिख रही थी। 22वें मिनट में मारियो अक्र्वेस का दूर से किया गया एक प्रयास विफल रहा। 26वें मिनट में नार्थईस्ट ने माहौल बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली।

दूसरे हाफ की शुरुआत मे ही मेजबान टीम ने बदलाव किया। प्रतीक चौधरी बाहर गए और मोबाशिर रहमान अंदर लिए गए। दोनों टीमों ने मूव बनाने के कोशिश जारी रखे लेकिन कोई बड़ी घटना होती नहीं दिख रही थी।

57वें और 58वें मिनट में नार्थईस्ट ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन पहला टिरी से डिफलेक्ट होकर बेकार चला गया जबकि दूसरे को सुब्रत पॉल ने बेकार कर दिया। 60वें मिनट में मेजबान टीम ने दो बदलाव किए। सुमित पासी की जगह फारुख चौधरी और पाब्लो मोरगाडो की जगह टिम काहिल अंदर आए। 

62वें मिनट में मेमो ने कार्नर पर वॉली के जरिए गोल करना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सके। 68वें मिनट में मेहमानों ने रिडीम थ्लांग को बाहर कर निखिल कदम को अंदर लिया। मेजबान टीम के स्थानापन्न फारुख और रहमान ने 70वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया परंतु रहमान का पर रहमान का प्रयास क्रासबार के ऊपर से चला गया।

मेहमान कप्तान ओग्बेचे के पास 77वें मिनट में अपनी टीम को आगे करने का सुनहरा मौका था, लेकिन मेमो और टिरी को सफलतापूर्वक छकाने के बाद वह बॉक्स के किनारे से फेडरिको गालेघो को स्क्वायर पास देने के प्रयास में गेंद को कनेक्ट नहीं कर सके। अगर गेंद कनेक्ट हो गई होती तो यह जमशेदपुर के लिए भारी पड़ सकता था।

अपनी इस विफलता से गुस्साए ओग्बेचे ने 82वें मिनट में जमशेदपुर के बॉक्स में घुसने के प्रयास में टिरी को गिरा दिया। उनका यह प्रयास फाउल करार दिया गया। वह पीला कार्ड से बच गए। ओग्बेचे ने 89वें मिनट में भी एक अच्छा मूव बनाया लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी, क्योंकि विकास जाएरू ने उन्हें पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13
plastic-ban