1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एटीपी रैंकिंग : 250 सप्ताह से नम्बर-1 रहकर नोवाक जोकोविक ने बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

एटीपी रैंकिंग : 250 सप्ताह से नम्बर-1 रहकर नोवाक जोकोविक ने बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

 सर्बिया के नोवाक जोकोविक सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं। इसी के साथ वह शीर्ष स्थान पर 250वें सप्ताह तक बने रहने का रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे हैं।  

IANS IANS
Published on: May 06, 2019 18:38 IST
Nokak jokovic on 1st place in ATP Ranking from past 250 weeks- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Nokak jokovic on 1st place in ATP Ranking from past 250 weeks

मेड्रिड। सर्बिया के नोवाक जोकोविक सोमवार को जारी टेनिस पेशेवर संघ (एटीपी) की ताजा रैंकिंग में पहले स्थान पर कायम हैं। इसी के साथ वह शीर्ष स्थान पर 250वें सप्ताह तक बने रहने का रिकॉर्ड अपने नाम करने में सफल रहे हैं।

एटीपी की वेबसाइट के मुताबिक, जोकोविक अपने करियर की शुरुआत से अभी तक कुल 250 सप्ताह तक नंबर-1 पर रहे हैं। 1973 से अभी तक कुल चार खिलाड़ी ही ऐसा कर पाए हैं। इसमें जिम्मी कोनोरोर्स (268), इवान लेंडल (270), पीट सैम्परास (286) और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर (310) के नाम शामिल हैं। 

सोमवार को जारी रैंकिंग में शीर्ष-10 में चार बदलाव देखने को मिले हैं। फेडरर चौथे स्थान से एक स्थान आगे बढ़कर तीसरे पर आ गए हैं। फेडरर ने जर्मनी के युवा एलेक्जेंडर ज्वरेव को तीसरे स्थान से अपदस्थ कर चौथे स्थान पर पहुंचा दिया है। वहीं ग्रीस के युवा सितसिपास स्टेफानोस ने नौवें स्थान से अमेरिका के जॉन इश्नेर को हटा उन्हें अपने पुराने स्थान 10वें पर पहुंचा दिया है। 

दूसरे स्थान पर स्पेन के राफेल नडाल कायम हैं। पांचवें पर आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम, छठे पर दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन, सातवें पर जापान के केई निशिकोरी, अर्ज्रेटीना के जुआन मार्टिन डेल पोट्रो आठवें पर बने हुए हैं। भारत के प्रजेनश गुणनस्वेरन ने चार स्थान की छलांग लगाई है। वह 92वें स्थान से आगे बढ़ते हुए 88वें स्थान पर आ गए हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley