1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. नडाल ने आठवीं बार रोम मास्टर्स का खिताब जीता

नडाल ने आठवीं बार रोम मास्टर्स का खिताब जीता

राफेल नडाल ने बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद अलेक्सांद्र ज्वेरेव को हराकर आठवीं बार रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। 

Reported by: Bhasha [Published on:21 May 2018, 3:57 PM IST]
Nadal- India TV
Nadal

रोम: राफेल नडाल ने बीच में कुछ विषम पलों से गुजरने के बाद अलेक्सांद्र ज्वेरेव को हराकर आठवीं बार रोम मास्टर्स टेनिस टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया। 

नडाल ने तीन सेट तक चले इस मैच में 6-1, 1-6, 6-3 से जीत दर्ज की। नडाल ने पहला सेट आसानी से जीत लिया लेकिन पिछले चैंपियन ज्वेरेव ने इसके बाद अगले 11 में नौ गेम जीतकर दूसरा सेट अपने नाम कर दिया। 

निर्णायक सेट में भी ज्वेरेव एक समय 3-1 से आगे चल रहे थे। इसके बाद बारिश के कारण काफी देर तक खेल रुका रहा। नडाल ने मैच फिर से शुरू होने पर ज्वेरेव को कोई मौका नहीं दिया और लगातार पांच अंक जीतकर खिताब अपने नाम किया। 

फ्रेंच ओपन से पहले नडाल के लिये यह जीत महत्वपूर्ण है। इससे वह फिर से विश्व के नंबर एक खिलाड़ी बन गये हैं। पिछले सप्ताह नडाल के मैड्रिड मास्टर्स में डोमिनिक थीम से हारने के बाद रोजर फेडरर नंबर एक बन गये थे। नडाल ने इस तरह से क्ले कोर्ट परे खेले गये पिछले चार टूर्नामेंट में से तीन में जीत दर्ज की है। अब वह फ्रेंच ओपन में 11वें खिताब के लिये अपनी दावेदारी पेश करेंगे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: नडाल ने आठवीं बार रोम मास्टर्स का खिताब जीता
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड