1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: आज घरेलू मैदान पर दिल्ली से भिड़ेगी मुंबई

आईएसएल-5: आज घरेलू मैदान पर दिल्ली से भिड़ेगी मुंबई

मुंबई की कोशिश एफसी गोवा के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर नई शुरुआत करने की होगी। 

IANS IANS
Published on: October 27, 2018 11:14 IST
 दिल्ली से भिड़ेगी मुंबई- India TV
Image Source : ISL  दिल्ली से भिड़ेगी मुंबई

मुंबई: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के एक अहम मुकाबले में आज मुंबई सिटी अपने घरेलू मैदान में दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी। मुंबई की कोशिश एफसी गोवा के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार को भुलाकर नई शुरुआत करने की होगी। पिछले मैच में गोवा ने मुंबई को 5-0 से करारी शिकस्त दी थी। मुंबई फुटबाल एरेना में होने वाले मैच में मुंबई की चाहत अगर जीत की है तो दिल्ली भी अपना जीत का खाता खोलना चाहेगी।

मुंबई ने एफसी गोवा के खिलाफ अच्छी शुरुआत की थी और उसके पास मैच बदलने के मौके भी आए थे। हालांकि, वह मौकों को भुना नहीं पाई थी और उसे करारी हार का सामना करना पड़ा था। कोच कोस्टा को न सिर्फ परिणाम बल्कि जिस तरह से टीम हारी थी, उससे भी निराश हुई होगी।

कोस्टा ने मैच से पहले कहा, "पहले हाफ में गोवा काफी अच्छा खेल रही थी। खिलाड़ियों ने वो सब किया, जो मैंने कहा था। लेकिन, दूसरे हाफ में पहले 20 मिनट काफी बुरे थे। इसी में हमने मैच गंवा दिया। इसलिए मैं दुखी हूं। इसलिए नहीं कि हम 5-0 से हारे बल्कि आखिरी 15 मिनट में हमने देखा कि टीम मैच फिनिश करने का इंतजार नहीं कर सकती। वे भाग नहीं रहे थे, न ही मैच पर ध्यान दे रहे थे।"

पुर्तगालवासी कोच चाहते हैं कि उनकी टीम शुरू से लेकर अंत तक लड़ाई करे, स्कोरलाइन चाहे जो भी रहे।

उन्होंने कहा, "हमें सबसे पहले अपने काम पर ध्यान देना है। हमें अपने काम की इज्जत करनी है। तीसरा हमें अपने प्रशंसकों की इज्जत करनी है और हमें हार नहीं माननी है। अंत के 15-20 मिनट में जो हुआ उस पर मैं इसलिए हताश हूं क्योंकि उन्होंने हार मान ली। एक पेशेवर खिलाड़ी होकर आप हार नहीं मान सकते।"

टीम में बदलाव के लिए पुर्तगाल के कोच कुछ कदम उठा सकते हैं। कप्तान लूसियान गोइयन को टीम की जिम्मेदारी लेनी होगी और डिफेंस में लीक को भरना होगा और साथ ही ड्रेसिंग रूम की स्प्रिट को आगे ले जाना होगा। उन्हें अपने गोलकीपर अमरिंदर सिंह के बिना मैदान पर उतरना होगा जो गोवा के खिलाफ चोटिल हो गए थे।

दिल्ली डायनामोज के पास ध्यान देने के लिए काफी गलतियां हैं। वह इस सीजन में अपनी पहली जीत की दरकार में होगी। दिल्ली ने अभी तक तीन मैच ड्रॉ खेले हैं और एक में उसे हार मिली है। वह मुंबई सिटी को हल्के में नहीं ले सकती। 

दिल्ली के सहायक कोच मृदुल बनर्जी ने कहा, "उस हार की जिम्मेदार मुंबई सिटी नहीं है, इसकी जिम्मेदारी पूरी तरह से गोवा की है। सभी गोल अच्छे थे। मुंबई सिटी को मौके मिले थे लेकिन टीम उन्हें भुना नहीं पाई। कल एक नया मैच है। एक नया दिन। मेरा मानना है कि पिछले मैच का परिणाम मुंबई सिटी के प्रदर्शन पर असर नहीं डालेगा।"

दिल्ली अभी तक अपनी लय हासिल नहीं कर पाई है। टीम ने मैचों में कई मौके बनाए लेकिन फिनिशिंग की कमी उन्हें वापस परेशान कर सकती है। चार मैचों में तीन गोल इस बात को नहीं बताते हैं कि उनके पास कितने मौके आए थे।

बनर्जी ने कहा, "हम अच्छा खेल रहे हैं। हमने गोल करने के कई मौके बनाए हैं, लेकिन हम उन्हें भुना नहीं सके। हम इस पर काम कर रहे हैं। एक-दो मैचों में हम इसे पूरा कर लेंगे।''

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड