1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: एटलेटिको डी कोलकाता का सामना मुंबई सिटी एफसी से

आईएसएल-5: एटलेटिको डी कोलकाता का सामना मुंबई सिटी एफसी से

 मेहमान टीम 16 मैचों से 27 अंक लेकर अभी चौथे स्थान पर है और अगर उसने एटीके को हरा दिया तो उसका प्लेऑफ में जाना तय हो जाएगा। 

IANS IANS
Published on: February 22, 2019 10:49 IST
आईएसएल-5: एटलेटिको डी...- India TV
आईएसएल-5: एटलेटिको डी कोलकाता का सामना मुंबई सिटी एफसी से (Pic Credit- ISL)

कोलकाता: इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के एक महत्वपूर्ण मैच में आज यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिडांगन में एटीके का सामना मुंबई सिटी एफसी से होगा। मेहमान टीम 16 मैचों से 27 अंक लेकर अभी चौथे स्थान पर है और अगर उसने एटीके को हरा दिया तो उसका प्लेऑफ में जाना तय हो जाएगा। एटीके के 21 अंक हैं और उसके खाते में दो मैच बचे हैं। यह टीम अगर मुंबई को हरा देती है और अगले मैच में भी जीत जाती है तो उसके प्लेऑफ में जाने की उम्मीदें बन सकती हैं।

एफसी पुणे सिटी के खिलाफ 2-2 से ड्रॉ खेलने और एफसी गोवा के हाथों 0-3 की हार झेलने के बाद एटीके के आगे जाने की उम्मदों को तगड़ा झटका लगा था। अब स्टीव कोपेल की टीम किसी भी हाल में बाकी बचे दो मैचो को जीतना चाहेगी। लगातार दो जीत के बाद भी इस टीम को प्लेऑफ में जाना नसीब न हो लेकिन अभी जो समीकरण बन रहे हैं, उसके आधार पर एटीके को प्रयास करना ही होगा।

घर में हालांकि, इस सीजन एटीके का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। उसे एक ड्रॉ, तीन जीत और तीन हार नसीब हुई है। अब उसके दोनों मैच घर में हैं और ऐसे में उसे अपने हिस्से आई इस मनोवैज्ञानिक बढ़त का अधिक से अधिक फायदा उठाना होगा।

मुंबई के लिए समीकरण बेहद सरल हैं। उसे एक जीत के साथ प्लेऑफ की सीट मिल जाएगी लेकिन उसका मौजूदा फार्म अच्छा नहीं है और इसी कारण उसकी जीत को लेकर संदेह उत्पन्न हो रहा है। जॉर्ज कोस्टा की टीम नौ मैचों से अजेय थी लेकिन अब वह लगातार तीन मैच हार चुकी है।

एटीके से उलट मुंबई का प्लेऑफ में जाना उसके हाथ में है क्योंकि उसके पास अभी भी दो मैच बचे हुए हैं। उसका अंतिम लीग मैच पुणे सिटी से है लेकिन आइलैंर्ड्स नाम से मशहूर यह टीम एटीके के खिलाफ तीन अंक हासिल करते हुए प्लेऑफ का टिकट कटा लेना चाहेगी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

budget-2019