1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: मुंबई सिटी के सामने होगी चेन्नइयन की चुनौती

आईएसएल-5: मुंबई सिटी के सामने होगी चेन्नइयन की चुनौती

खराब दौर से गुजर रही चेन्नइयन की कोशिश अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ने की होगी।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:03 Nov 2018, 11:52 AM IST]
ISL Team- India TV
ISL Team

मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के मुकाबले में आज मुंबई सिटी एफसी का सामना करेगी खराब दौर से गुजर रही चेन्नइयन की कोशिश अपनी खराब फॉर्म को पीछे छोड़ते हुए जीत की राह पर आने की होगी। चेन्नइयन के कोच जॉन ग्रेगोरी यही चाहेंगे कि उनकी टीम किसी भी हाल में तीन अंक हासिल कर ले।

बीते साल बेंगलुरू एफसी को हराकर खिताब जीतने वाली चेन्नइयन एफसी ने अब तक लीग के पांचवें सीजन मे पांच मैच खेले हैं, लेकिन वो अपने मौजूदा चैम्पियन के रुतबे के साथ न्याय नहीं कर सकी है। अब इस टीम को काफी कुछ साबित करना है। सहायक कोच सबीर पाशा अभी टीम की देखरेख कर रहे हैं क्योंकि ग्रेगोरी बीमार हैं। पाशा ने अपनी टीम के आलोचकों को चेता दिया है कि उसे खिताब की दौड़ से बाहर न मानें। इसके लिए पाशा ने 2015 में टीम के सफर का हवाला दिया, जब मरीना मचान्स नाम से मशहूर इस टीम ने मार्को मातेराजी की देखरेख में तालिका में सबसे नीचे से उठते हुए प्लेआफ तक का सफर तय किया था।

नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ अंतिम घरेलू मैच में चेन्नइयन एफसी को 1-3 से हार मिली थी। एक समय ये टीम आगे थी। ये सब सिर्फ खराब डिफेंडिंग के कारण नहीं हो रहा है स्ट्राइकर्स का खराब फॉर्म भी इसके लिए जिम्मेदार है। चेन्नइयन एफसी ने हर मैच में मौके बनाए हैं, लेकिन उन्हें गोल में तब्दील नहीं कर सकी है।

बीते चार सीजन से चेन्नइयन एफसी के लिए लगातार अच्छा खेल रहे जेजे लालपेखलुवा अपनी श्रेष्ठ फॉर्म में नजर नहीं आ रहे हैं जबकि कार्लोस सालोम भी अब तक लय में नहीं आए हैं।

चेन्नइयन एफसी को आगे तक का सफर तय करने के लिए हर हाल में शनिवार को तीन अंक हासिल करने होंगे नहीं तो उसके तथा अंतिम-4 स्थान के बीच का फासला काफी अधिक बढ़ जाएगा। उधर, गोवा के हाथों 0-5 से हारने के बाद मुम्बई की टीम ने लय में लौटते हुए दिल्ली डायनामोज को 2-0 से हराया था। 

मुम्बई को जीत दिलाने की जिम्मेदारी अर्नाल्ड इसोको के अलावा रफाएल बास्तोस पर होगी। ऐसे में जहां चेन्नई की टीम 2015 तथा 2017 के अपने सफर से प्रेरणा हासिल करना चाहेगी वहीं मुम्बई की टीम अपने पिछले मैच के अच्छे प्रदर्शन के दम पर तीन अंक हासिल करते हुए तालिका में अपनी स्थिति बेहतर करना चाहेगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: आईएसएल-5: मुंबई सिटी के सामने होगी चेन्नइयन की चुनौती, Mumbai City FC Travel To Chennai To Face John Gregory's Side
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड