1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. टेनिस रैंकिंग: शीर्ष पर बरकरार जोकोविक और हालेप

टेनिस रैंकिंग: शीर्ष पर बरकरार जोकोविक और हालेप

सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की वैश्विक रैंकिंग के शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा हुआ है। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 26, 2018 18:50 IST
Novak Djokovic- India TV
Image Source : GETTY IMAGES लॉन्ग टैनिस रैंकिंग: शीर्ष पर बरकरार जोकोविक और हालेप  

मेड्रिड। सर्बिया के अनुभवी टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविक ने पेशेवर टेनिस संघ (एटीपी) की वैश्विक रैंकिंग के शीर्ष पर अपना कब्जा बरकरार रखा हुआ है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, स्पेन के खिलाड़ी राफेल नडाल दूसरे स्थान पर हैं। स्विट्जरलैंड के दिग्गज रोजर फेडरर तीसरे स्थान पर हैं, वहीं जर्मनी के एलेक्जेंडर ज्वेरेव चौथे स्थान पर बने हुए हैं। 

इस सप्ताह एटीपी की रैंकिंग में किसी भी प्रकार का कोई बदलाव नहीं हुआ है। अर्जेटीना के खिलाड़ी जुआन मार्टिन डेल पोट्रो पांचवें स्थान पर हैं। दक्षिण अफ्रीका के केविन एंडरसन इस रैंकिंग में छठे, क्रोएशिया के मारिन सिलिक सातवें, आस्ट्रिया के डोमिनिक थीम आठवें, जापान के केई निशिकोरी नौवें और अमेरिका के जॉन इसनेर 10वें स्थान पर बरकरार हैं। 

वहीं महिला टेनिस संघ (डब्ल्यूटीए) की ताजा रैंकिंग में रोमानिया की टेनिस खिलाड़ी सिमोना हालेप शीर्ष पर बरकरार हैँ। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शीर्ष-10 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। जर्मनी की एंजेलीक केर्बर दूसरे स्थान पर हैं, वहीं डेनमार्क की कैरोलिन वोज्नियाकी तीसरे, यूक्रेन की एलीना स्वितोलाना चौथे और जापान की नाओमी ओसाका पांचवें स्थान पर हैं। 

अमेरिकी की स्लोआने स्टीफंस इस सूची में छठे, चेक गणराज्य की पेट्रा क्वितोवा सातवें और उनकी हमवतन आठवें स्थान पर हैं। नौवें स्थान पर नीदरलैंड्स की किकि बर्टेस हैं। रूस की डारिया कासातकीना रैंकिंग में 10वें स्थान पर बनी हुई हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड