1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद मैसी का बड़ा बयान, बोले अर्जेंटीना पहले राउंड में बाहर होने की हकदार नहीं

प्री क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद मैसी का बड़ा बयान, बोले अर्जेंटीना पहले राउंड में बाहर होने की हकदार नहीं

मैसी और मारकोस रोजो के गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने नाइजीरिया को 2-1 से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। 

Edited by: India TV Sports Desk [Published on:27 Jun 2018, 7:30 PM IST]
लियोनल मैसी- India TV
लियोनल मैसी

सेंट पीटर्सबर्ग: फीफा विश्व कप के ग्रुप चरण के अपने आखिरी मैच में नाइजीरिया को हराने के बाद अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मैसी ने कहा है कि उनकी टीम पहले राउंड में बाहर होने का हकदार नहीं है। अर्जेंटीना को ग्रुप-डी में आइसलैंड से ड्रॉ और क्रोएशिया से 0-3 से हार का सामना करना पड़ा था। इसके बाद उसे अंतिम-16 में पहुंचने के लिए मंगलवार को नाइजीरिया के खिलाफ हर हाल में मुकाबला जीतना था। ऐसे में मैसी और मारकोस रोजो के गोल की बदौलत अर्जेंटीना ने नाइजीरिया को 2-1 से हराकर अगले दौर में प्रवेश कर लिया। 

मैसी ने कहा, "क्वालीफाई करने का यह एक शानदार तरीका था। इसमें हमारी तरफ से कुछ गलतियां देखने को मिली लेकिन हम पहले राउंड में ही बाहर होने के हकदार नहीं थे। हम इससे बहुत खुश हैं। खिलाड़ियों को पता था कि वे जीतने जा रहे हैं लेकिन हमने इस तरह मुश्किल मुकाबले की उम्मीद नहीं की थी।" 

मैसी ने माना कि अर्जेंटीना की टीम मैच में नर्वस महसूस कर रही थी। हालांकि उन्होंने साथ ही यह भी कहा कि जीत के बाद वह और उनकी टीम अब राहत महसूस कर रही है। 

मैसी ने मैच के बाद कहा, "यह बेहद संतुलित मैच था। हम पहले हाफ में मैच को अपने कंट्रोल में लेने की स्थिति में थे। पहला गोल करने के बाद हमने कई मौके बनाए और इसी मौके को हम दूसरे हाफ में भी बरकरार रखना चाहते थे।" 

उन्होंने कहा, " हालांकि पेनाल्टी मिलने के बाद वे (नाइजीरिया) भी गोल में करने में सफल रहे। इससे मुकाबला मुश्किल होता चला गया क्योंकि इसके बाद हम नर्वस हो चुके थे।" राउंड-16 में अर्जेंटीना का सामना 1998 की चैंपियन फ्रांस से होगा। 

मैसी ने इस मुकाबले को लेकर कहा, "हमने विश्व कप में फ्रांस का हर एक मैच देखा है। हम उनके हर मैच पर नजर बनाए हुए हैं। वह एक अच्छी टीम है। उनके पास कई अच्छे खिलाड़ी है जो तेजी से मैच में अंतर पैदा कर सकते हैं। हालांकि इसमें कोई शक नहीं है कि यह कड़ा मुकाबला होने वाला है। लेकिन टीम के खिलाड़ियों को पता है कि उन्हें क्या करना है।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Lionel Messi he never feared Argentina being knocked out of the World Cup because God would not allow it.
the-accidental-pm-360x70
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

the-accidental-pm-300x100