ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. स्पेन में युवा टेनिस खिलाड़ियों की कमी : नडाल

स्पेन में युवा टेनिस खिलाड़ियों की कमी : नडाल

स्पेन के महान टेनिस खिलाड़ी और 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने उनके देश में युवा टेनिस खिलाड़ियों की कमी पर दुख व्यक्त किया। साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में नडाल (2) ने शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनयोर (27) को तीसरे दौर में मात दी।   

Reported by: IANS [Published on:19 Jan 2019, 8:18 PM IST]
Rafael Nadal- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Rafael Nadal

मेलबर्न। स्पेन के महान टेनिस खिलाड़ी और 17 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल ने उनके देश में युवा टेनिस खिलाड़ियों की कमी पर दुख व्यक्त किया। साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन के तीसरे दौर में नडाल (2) ने शुक्रवार को यहां आस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनयोर (27) को तीसरे दौर में मात दी। 

नडाल ने ग्रैंड स्लैम में अपनी 250वीं जीत के बाद कहा, "यह सच है कि तीसरे दौर में पहुंचने वाले खिलाड़ियों में सबसे अधिक संख्या हमारे देश के खिलाड़ियों की है लेकिन यह भी सच है कि हममें से कोई भी खिलाड़ी युवा नहीं है।"

नडाल ने कहा, "25 साल पहले जब कोई स्पेनिश खिलाड़ी ग्रैंड स्लैम के क्वार्टर फाइनल में पहुंचता था, तो यह बड़ी खबर होती थी लेकिन आज ऐसा नहीं है क्योंकि हमने कई बार यह सफलता हासिल की है।"

उन्होंने यह माना कि फिलहाल, स्पेन के पास जाउमे मुनार ही एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो युवा हैं और एटीपी रैंकिंग में शीर्ष 100 खिलाड़ियों में शामिल हैं। 

नडाल ने कहा, "अगर मैं गलत नहीं हू तो जाउमे हैं और बस वहीं है क्योंकि आने वाली पीढ़ी में पाब्लो पर सबक नजरें होंगी। हालांकि, उनके बाद और कोई नजर नहीं आता।"

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: स्पेन में युवा टेनिस खिलाड़ियों की कमी : नडाल lack of young tennis player in spain says Rafael Nadal
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019
chunav-manch-march-2019