1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: उलटफेर का शिकार श्रीकांत, प्रणॉय क्वार्टर फाइनल में

ऑल इंग्लैंड बैडमिंटन: उलटफेर का शिकार श्रीकांत, प्रणॉय क्वार्टर फाइनल में

भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। हालांकि, एच.एस. प्रणॉय को मिली जीत से पुरुष एकल वर्ग में अब भी भारतीय चुनौती बरकरार है।

Reported by: IANS [Updated:16 Mar 2018, 3:01 PM IST]
 किदांबी श्रीकांत- India TV
किदांबी श्रीकांत

बर्मिंघम: भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत को ऑल इंग्लैंड ओपन चैम्पियनशिप के दूसरे दौर में उलटफेर का शिकार होना पड़ा। हालांकि, एच.एस. प्रणॉय को मिली जीत से पुरुष एकल वर्ग में अब भी भारतीय चुनौती बरकरार है। उन्होंने क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। 

वर्ल्ड नम्बर-2 श्रीकांत को चीन के वर्ल्ड नम्बर-42 हुआंग युशियांग ने मात दी। युशियांग ने श्रीकांत को 52 मिनट तक चले मैच में 21-11, 15-21, 22-20 से मात दी। 

वर्ल्ड नम्बर-16 भारतीय खिलाड़ी प्रणॉय ने पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में खेले गए एक अन्य मैच में इंडोनेशिया के वर्ल्ड नम्बर-33 टोमी सुगियाटरे को मात दी। उन्होंने सुगियाटरे को 38 मिनट के भीतर सीधे गेमों में 21-10, 21-19 से हराया। 

क्वार्टर फाइनल में प्रणॉय का सामना श्रीकांत को बाहर का रास्ता दिखाने वाले युशियांग से होगा। 

इसके अलावा पुरुष एकल वर्ग में चिराग शेट्टी और सात्विक साईराज रंकीरेड्डी की हार के साथ ही भारतीय चुनौती समाप्त हो गई है। चिराग और रंकीरेड्डी की भारतीय जोड़ी को दूसरे दौर में डेनमार्क की माथियास बोए और कस्र्टन मोगेनसेन की जोड़ी ने 21-16, 16-21, 23-21 से हराया। 

मिश्रित युगल वर्ग में एकमात्र भारतीय जोड़ी प्रणव जैरी चोपड़ा और एन सिक्की रेड्डी का सफर भी दूसरे दौर में मिली हार के साथ समाप्त हो गया। प्रणव और सिक्की को चीन की वांग यिलयु और हुआंग डोंगपिंग की जोड़ी ने सीधे गेमों में 6-21, 10-21 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Kidambi Srikanth, the highest seeded Indian men’s player at No. 3, lost to China’s Huang Yuxiang
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड