ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: ब्लास्टर्स ने जीत के साथ खोला खाता, एटीके को 2-0 से हराया

आईएसएल-5: ब्लास्टर्स ने जीत के साथ खोला खाता, एटीके को 2-0 से हराया

केरला ब्लास्टर्स ने लीग के पांचवें सीजन का आगाज जीत के साथ किया है। 

Reported by: IANS [Published on:29 Sep 2018, 11:00 PM IST]
- India TV
केरला ब्लास्टर्स

कोलकाता: दो बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के फाइनल में पहुंचने वाली केरला ब्लास्टर्स ने लीग के पांचवें सीजन का आगाज जीत के साथ किया है। ब्लास्टर्स ने शनिवार को विवेदानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए मैच में मेजबान एटीके को 2-0 से शिकस्त दी। दो बार फाइनल में एटीके से पिटने वाले केरला के लिए मैच का पहला गोल 77वें मिनट में मातेक पोपलातनिक ने किया। वहीं दूसरा गोल स्लाविस्ला स्टोजानोविक ने 86वें मिनट में किया और मेहमान टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। 

मैच के पहले गोल में भी स्टोजानोविक की भूमिका रही थी। उनके द्वारा सही समय लिए गए किक के गेरसन विएरा से डिफलेक्ट होने के बाद ही पोपलातनिक ने उस पर गोल किया था। इसके बाद स्टाजानोविक ने हालीचरण नारजारे के सटीक पास पर गोल करते हुए अपनी टीम को यादगार जीत दिला दी। नारजारे के नाम इस संस्करण का पहला एसिस्ट रहा।

इस तरह केरला ने मेजबान टीम के खिलाफ 11 मैचो में दूसरी जीत हासिल की। पांच मैचों में उसे हार मिली है जबकि चार बराबरी पर छूटे हैं। यह मैच अंडर-17 विश्व कप में भारत के लिए खेलने वाले धीरज के लिए यादगार रहा। इस मैच के जरिए उन्होंने आईएसएल में पदार्पण किया। मैच का पहला पीला कार्ड 20वें मिनट में एटीके के नोसैर अल मैमुनी को मिला।

केरला ने खेल की शुरुआत से ही दबदबा बनाए रखा था। पहला हाफ काफी हद तक केरला के नाम रहा लेकिन एटीके ने भी कई अच्छे मौके बनाए थे। गेंद पर ज्यादातर समय केरला का कब्जा रहा था लेकिन उसे सफलता नहीं मिली थी। संदेश झिंगन की टीम ने कई अच्छे मूव बनाए पर खाता नहीं खुला। 

नए मैनेजर की देखरेख में 25वें मिनट के बाद लय पकड़ने वाली मेजबान टीम 39वें मिनट में गोल करने के काफी करीब थी लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दूसरे हाफ के शुरुआती 20 मिनट में दोनों टीमों के प्रयास में विफल हुए। 

इसी बीच दोनों टीमों ने कुछ बदलाव किए लेकिन एटीके द्वारा किए गए दो बदलावों के बावजूद केरला ने पहला गोल दागते हुए बढ़त हासिल कर ली। ऐसा लगा कि मेजबान टीम बराबरी का गोल करके मैच को रोमांचक बना देगी लेकिन इसी बीच स्टाजानोविक ने गोल करते हुए उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Kerala Blasters start of the campaign with a stunning 2-0 win, while ATK go down in front of their home crowd.
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019