1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन सुपर लीग-5: आज घरेलू मैदान पर केरला से भिड़ेगी गोवा

इंडियन सुपर लीग-5: आज घरेलू मैदान पर केरला से भिड़ेगी गोवा

अगर गोवा इस मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो वह बेंगलुरू एफसी के बाद प्लेऑफ में पहुंचे वाली दूसरी टीम बन जाएगी। 

IANS IANS
Published on: February 18, 2019 11:15 IST
इंडियन सुपर लीग-5: आज...- India TV
इंडियन सुपर लीग-5: आज घरेलू मैदान पर केरला से भिड़ेगी गोवा

फातोर्दा (गोवा): एफसी गोवा आज इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पाचंवें सीजन के एक अहम मुकाबले में अपने घरेलू मैदान जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स से भिड़ेगी। अगर गोवा इस मैच में जीत दर्ज करने में कामयाब हो जाती है तो वह बेंगलुरू एफसी के बाद प्लेऑफ में पहुंचे वाली दूसरी टीम बन जाएगी। सर्गियो लोबेरा की टीम के खाते में 15 मैचों से 28 अंक हैं और अगर उसने यहां के केरल को हरा दिया तो 31 अंकों के साथ वह भी अगले दौर में प्रवेश कर जाएगा।

गौर्स नाम से मशहूर यह टीम अभी शानदार फार्म में है और पांच मैचों से अजेय है। अपने अंतिम मैच में उसने एटीके को 3-0 से हराया था। इस मैच में फेरान कोरोमिनास ने दो गोल किए थे और अब वह कुल 13 गोलों के साथ इस सीजन के लीड स्कोरर हैं। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे के खाते में 11 गोल हैं।

गोवा को इस सीजन के अपने अंतिम दो मैच बीते सीजन के विजेता चेन्नइयन एफसी और बेंगलुरू एफसी के खिलाफ खेलना है। ये मुकाबले उसके लिए कठिन हो सकते हैं और इसी कारण गोवा के लिए केरल के खिलाफ तीन अंक अर्जित करना अनिवार्य हो गया है।

दूसरी ओर, केरल की टीम प्लेऑफ की दौड़ में शामिल नहीं है। उसके खाते में 16 मैचों से 14 अंक हैं। वह आठवें स्थान पर है और इस आधार पर उसके लिए टॉप-6 में भी स्थान बनना मुश्किल दिख रहा है।

कोच नीलो विंगाडा सीजन के मध्य में टीम से जुड़े हैं और अपनी देखरेख में पहले तीन मैचों में वह टीम को सिर्फ दो अंक दिला पाए थे। केरल की टीम को दिल्ली के हाथों 0-2 से हार मिली थी लेकिन बेंगलुरू के खिलाफ अच्छा खेल दिखाने के बावजूद उसे अंक बांटने पड़े थे। एक समय वह बढ़त पर थी लेकिन बेंगलुरू ने वापसी करते हुए मैच ड्रॉ करा लिया।

विंगाडा की टीम ने अपने पिछले मैच में हालांकि बेहतरीन खेल दिखाते हुए अपने घर में चेन्नइयन एफसी को 3-0 से हराया था। इससे विंगाडा का आत्मबल बढ़ा है।

कोच्चि में इस सीजन में गोवा ने केरल को 3-1 से हराया था और अब उसका प्रयास सीजन डबल पूरा करने का है। अब देखने वाली बात यह है कि विंगाडा की टीम पिछले मैच का हिसाब बराबर कर पाती है या नहीं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड