india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. जूनियर हॉकी: भारत एशिया कप सेमीफाइनल में पहुंचा

जूनियर हॉकी: भारत एशिया कप सेमीफाइनल में पहुंचा

कुआनतान (मलेशिया): भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम गुरुवार को ओमान को एकतरफा क्वार्टर फाइनल मैच में 9-0 से हराकर एशिया कप के आठवें संस्करण के सेमीफाइनल में पहुंच गई। बिस्मा बेलिया हॉकी स्टेडियम में

IANS [Updated:19 Nov 2015, 6:38 PM IST]
जूनियर हॉकी: भारत...- India TV
जूनियर हॉकी: भारत एशिया कप सेमीफाइनल में पहुंचा

कुआनतान (मलेशिया): भारत की जूनियर पुरुष हॉकी टीम गुरुवार को ओमान को एकतरफा क्वार्टर फाइनल मैच में 9-0 से हराकर एशिया कप के आठवें संस्करण के सेमीफाइनल में पहुंच गई।

बिस्मा बेलिया हॉकी स्टेडियम में हुए इस मैच में भारत के लिए हरमनप्रीत सिंह ने शानदार हैट्रिक लगाई। भारत फाइनल में जगह बनाने के लिए अब 21 नवम्बर को जापान के साथ दो-दो हाथ करेगा।

भारत ने कमजोर दिख रही ओमान की टीम के खिलाफ पहले हाफ में 6 गोल किए। इनमें से दो गोल हरमनप्रीत सिंह ने किया। हरमनप्रीत ने सातवें मिनट में पहला गोल किया। यह गोल पेनाल्टी स्ट्रोक पर हुआ। इसके बाद भारत ने पीछे मुड़कर नहीं देखा।

हरमनप्रीत के अलावा पहले हाफ में अरमान कुरैशी, गुरजंत सिंह, मंदीप सिंह और संता सिंह ने गोल किए। अरमान ने 10वें, गुरजंत ने 18वें मिनट और संता ने सिंह ने 22वें मिनट में गोल किए। मंदीप ने टीम के लिए छठा गोल 30वें मिनट में किया।

दूसरे हाफ में कप्तान हरजीत सिंह (45वें मिनट), हरमनप्रीत सिंह और मोहम्मद उमर (54वें मिनट) ने गोल किए। हरमनप्रीत ने इस टूर्नामेंट की पहली हैट्रिक पूरी की। हरमनप्रीत ने इस हैट्रिक के साथ 9 गोल किए हैं। वह टूर्नामेंट में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: जूनियर हॉकी: भारत एशिया कप सेमीफाइनल में पहुंचा
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड