1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. कोपा इटालिया : अटलांटा ने मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस के खिलाफ किया उलटफेर, सेमीफाइनल में पहुंची फियोरेंटीना

कोपा इटालिया : अटलांटा ने मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस के खिलाफ किया उलटफेर, सेमीफाइनल में पहुंची फियोरेंटीना

Read In English

जुवेंतस के मुख्य कोच मैसिमिलियानो एलेग्री ने शुरुआती-11 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मौका दिया लेकिन वह भी अपनी टीम की हार नहीं टाल सके।

IANS IANS
Updated on: January 31, 2019 17:07 IST
कोपा इटालिया : अटलांटा ने मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस के खिलाफ किया उलटफेर- India TV
Image Source : GETTY IMAGES कोपा इटालिया : अटलांटा ने मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस के खिलाफ किया उलटफेर

बर्गामो (इटली)। अटलांटा ने कोपा इटालिया के क्वार्टर फाइनल में बड़ा उलटफेर करते हुए इटली लीग की मौजूदा चैम्पियन जुवेंतस को 3-0 से हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया। जुवेंतस के मुख्य कोच मैसिमिलियानो एलेग्री ने शुरुआती-11 में क्रिस्टियानो रोनाल्डो जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को मौका दिया लेकिन वह भी अपनी टीम की हार नहीं टाल सके। 

बीबीसी के अनुसार, एलेग्री के मार्गदर्शन में जुवेंतस ने चार बार कोपा इटालिया का खिताब अपने नाम किया है। मुकाबले में जुवेंतस की टीम ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण रखा लेकिन गोल करने में कामयाब नहीं हो पाई। 

मैच के 37वें मिनट में अटलांटा ने अटैक किया और टिमोथी कास्टेग्ने ने 18 गज के बॉक्स के अंदर से गोल करते हुए अपनी टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। इसके दो मिनट बाद ही अटलांटा ने एक बार फिर अटैक किया। इस बार गोल कोलंबिया के स्ट्राइकर डुवान जापाटा ने दागा। 

दूसरे हाफ में जुवेंतस ने गोल करने का लगातार प्रयास किया लेकिन उनका कोई भी खिलाड़ी गेंद को गोल में डालने में कमायाब नहीं हो पाया। मैच के 86वें मिनट में जापाटा ने अपना दूसरा गोल किया और अटलांटा की जीत सुनिश्चित कर दी। 

कोपा इटालिया : रोमा को 7-1 से हराकर सेमीफाइनल में पहुंची फियोरेंटीना

रोम। फियोरेंटीना ने बुधवार रात यहां एएस रोमा को 7-1 से करारी शिकस्त देते हुए कोपा इटालिया के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, फियोरेंटीना के स्ट्राइकर फेडरिको चिएसा ने पहले 18 मिनट के भीतर ही दो गोल दागे। 

मैच के 28वें मिनट में एलेक्जेंडर कोलारोव ने रोमा के लिए एकमात्र गोल किया। पहला हाफ समाप्त होने से पहले 38वें मिनट में लुइस मुरिएल ने गोल करते हुए स्कोर 3-1 कर दिया। फियोरेंटीन ने दूसरे हाफ में भी अपना दमदार प्रदर्शन जारी रखा। 66वें मिनट में मार्को बेनास्सी ने गोल किया और 74वें मिनट में चिएसा ने अपनी हैट्रिक पूरी कर ली। 

मैच में दो गोल और हुए। 79वें और 89वें मिनट में गियोवानी सिमीओन ने गोल दागते हुए स्कोर 7-1 कर दिया। रोमा के स्ट्राइकर इडिन जेको को 72वें मिनट में रेड कार्ड देकर मैदान से बाहर भी कर दिया गया। उन्होंने रैफरी के चेहरे पर थूक फेंका और इस कारण से उन्हें अन्य मैचों के लिए भी निलंबित किया जा सकता है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड