1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन सुपर लीग: एटीके ने जमशेदपुर को 2-1 से दी मात

इंडियन सुपर लीग: एटीके ने जमशेदपुर को 2-1 से दी मात

 लैंजारोते ने दोनों गोल पहले हाफ में फ्री किक पर किए जबकि जमशेदुपर के लिए एकमात्र गोल मारियो आकर्वेस ने 82वें मिनट में किया।

IANS IANS
Published on: February 04, 2019 10:36 IST
इंडियन सुपर लीग:...- India TV
इंडियन सुपर लीग: एटीके ने जमशेदपुर को 2-1 से दी मात

कोलकाता: मैनुएल लैंजारोते ने शानदार दो गोल करते हुए विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के मैच में मेजबान एटीके को जमशेदपुर एफसी के खिलाफ 2-1 से जीत दिला दी। लैंजारोते ने दोनों गोल पहले हाफ में फ्री किक पर किए जबकि जमशेदुपर के लिए एकमात्र गोल मारियो आकर्वेस ने 82वें मिनट में किया।

इस जीत से मिले तीन अंकों के साथ ही एटीके के 20 अंक हो गए हैं, लेकिन वह छठे स्थान पर ही है और जमशेदपुर को पांचवें स्थान से अपदस्थ नहीं कर पाई। जमशेदपुर के भी 20 अंक हैं लेकिन बेहतर गोल अंतर होने के कारण वह पांचवें स्थान पर बनी हुई है। इस जीत से हालांकि एटीके ने प्लेऑफ में जाने की संभावनाओं को मजबूती दी है।

एटीके तीसरे मिनट में ही लैंजारोते के गोल से 1-0 से आगे हो गया। इस मिनट में एटीके को फ्री किक मिली और लैंजारोते ने उसे नेट में डाल मेजबान टीम के दर्शकों को झूमने का मौका दिया। 

एटीके की टीम आठवें मिनट में दो बार गोल करने से चूक गई। 20वें मिनट बाद फारूख चौधरी को मेमो ने गेंद दी। जमशेदपुर का यह खिलाड़ी इस पर कुछ कर पाता, इतने में एटीके के अर्नब मोंडल ने उन्हें रोक गेंद अपने पास ले ली।

जमशेदपुर की टीम बराबरी की कोशिशों में लगी हुई थी। वहीं लैंजारोते अपनी टीम को 2-0 से आगे कर गए। लैंजारोते ने दूसरा गोल 33वें मिनट में किया। इस बार भी उन्हें फ्री किक मिली।

इससे दो मिनट पहले ही लैंजारोते ने गोल करने का एक करीबी मौका गंवाया था, लेकिन इस बार वह चूके नहीं।

पहले हाफ का अंत होने तक जमशेदपुर की टीम अपना खाता नहीं खोल पाई थी। 

दूसरे हाफ में 54वें मिनट में प्रणॉय हल्दार से मिले पास पर लैंजारोते ने एक बार फिर मेहमान टीम के गोलकीपर की परीक्षा लेनी चाही, हालांकि इस बार उनके शॉट में दम नहीं था, इसलिए गोल नहीं हो सका। 

जमशेदपुर ने 57वें मिनट में प्रतीक चौधरी के स्थान पर मालसावजुआला को मैदान पर भेजा। मालसावजुआला ने आने के चार मिनट बाद ही सुमित पस्सी को गेंद देकर गोल करने का मौका दिया, लेकिन वह गोलपोस्ट तक गेंद को नहीं पहुंचा सके। 

इधर एटीके के लैंजारोते 68वें मिनट में गोल करने का मौका गंवा बैठे। वहीं, जमशेदपुर को अंतत: 82वें मिनट में पहली सफलता मिल ही गई। मारियो ने जमशेदपुर के लिए गोल कर उसकी बराबरी की उम्मीदों को जिंदा किया।

गोल करने के तीन मिनट बाद जमशेदपुर ने काउंटर अटैक कर बराबरी का प्रयास किया। यहां जैरी ने वन टू वन मौके पर एटीके के गोलकीपर को छकाने के प्रयास किया जिसमें वह असफल रहे। दो मिनट बाद पाब्लो आखिरी प्रयास में गोलकीपर की बाधा को पार नहीं कर पाए। 

जमशेदपुर के तमाम प्रयास बराबरी के गोल में तब्दील नहीं हो सके और एटीके को उसके घर में जीत मिली।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड