1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-6 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने जमशेदपुर एफसी को ड्रॉ पर रोका

ISL-6 : नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने जमशेदपुर एफसी को ड्रॉ पर रोका

इस ड्रॉ के बाद जमशेदपुर छह मैचों में 11 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। जमशेदपुर को इस सीजन में दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है।

IANS IANS
Published on: December 03, 2019 6:19 IST
Northeast United vs Jamshedpur FC- India TV
Image Source : TWITTER Northeast United vs Jamshedpur FC

जमशेदपुर| पी. त्रियादिस के इंजुरी टाइम में किए गए शानदार गोल के दम पर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने सोमवार को यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के मैच में मेजबान जमशेदपुर एफसी को 1-1 से ड्रॉ पर रोक दिया। सर्जियो कास्टेल के 28वें मिनट में गोल करके जमशेदपुर को 1-0 से आगे कर दिया। लेकिन त्रियादिस ने इंजुरी टाइम में गोल दागकर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हार से बचा लिया और जमशेदपुर को अंक बांटने पर मजबूर कर दिया।

इस ड्रॉ के बाद जमशेदपुर छह मैचों में 11 अंकों के साथ अंकतालिका में दूसरे नंबर पर पहुंच गई हैं। जमशेदपुर को इस सीजन में दूसरी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है।

वहीं, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के छह मैचों से अब 10 अंक हो गए और टीम चौथे स्थान पर पहुंच गई है। नॉर्थईस्ट युनाइटेड को इस सीजन में चौथी बार ड्रॉ खेलना पड़ा है। इस ड्रॉ के बाद नॉर्थईस्ट यूनाइटेड एफसी का इस सीजन में अजेयक्रम जारी है।

मेजबान जमशेदपुर की टीम ने शुरुआत से ही माहौल बनाए रखा। छठे मिनट में नोए एकोस्टा और फारुख चौधरी तथा 19वें मिनट में कास्टेल ने गोल करने के मौके बनाए लेकिन नार्थईस्ट के डिफेंस की सतर्कता के कारण ये मौके टल गए।

जमशेदपुर ने इसके बाद 28वें मिनट में एक जोरदार हमला बोला और गोल करने में सफलता हासिल की। आइटोर मोनरॉय ने राइट फ्लैंक से फारुख को एक बेहतरीन पास दिया। फारुख ने जल्दी ही कास्टेल को पास किया।

कास्टेल ने गेंद को अपने सीनें पर लिया और उसे गिराते हुए जोरदार किक लगाया। गेंद सीधे पोस्ट में जाकर रुकी। गोलकीपर सुभाशीष रॉय ने गेंद रोकने का प्रयास किया लेकिन वह उसे छू भर सके।

जमशेदपुर की टीम इसके बाद 29वें, 30वें और 32वें मिनट में अपनी बढ़त को दोगुना करने से चूक गई। वहीं, दूसरी तरफ नॉर्थईस्ट ने भी कुछ अच्छे मूव बनाए लेकिन किस्मत ने उसका साथ नहीं दिया और पहला हाफ 1-0 से जमशेदपुर के पक्ष में रहा।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 52वें मिनट में जमशेदपुर अपनी बढ़त को दोगुना करने के करीब पहुंच गई थी, लेकिन नरेंदर गहलोत का हेडर से लगाया गया शॉट क्रॉस बार के ऊपर से निकल गया।

इसके चार मिनट बाद ही ग्यान ने नॉर्थईस्ट युनाइटेड को बराबरी दिलाने के लिए एक अच्छा मौका बनाया, लेकिन जमशेदपुर के सुब्रतो पॉल ने इसे सेव कर दिया। 68वें मिनट में जमशेदपुर ने कॉर्नर से गोल दागना चाहा, लेकिन टिरी के शॉट को विपक्षी टीम के गोलकीपर ने रोक लिया।

73वें मिनट में जमशेदपुर को उस समय एक बड़ा झटका लगा, जब इस मैच के स्कोरर और उसके स्टार खिलाड़ी सर्जियो कास्टेल चोटिल हो गए और उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा। कास्टेल की जगह अनिकेत जाधव ने मैदान पर कदम रखा।

इसके बाद निर्धारित समय तक 1-0 की बढ़त लेने के बाद मुकाबला इंजुरी टाइम में चला गया। इंजुरी टाइम में मैच के जाते ही नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने बराबरी का गोल दाग दिया। मेहमान टीम के लिए यह गोल त्रियादिस ने एसामौह ग्यान की मदद से किया।

त्रियादिस के इस गोल ने मेजबान जमशेदपुर को अंक बांटने पर मजबूर दिया और दोनों टीमों को एक-एक अंक से संतोष करना पड़ा।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13