1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. ISL-6: हैदराबाद एफसी को हराकर शीर्ष पर पहुंचा नॉर्थईस्ट युनाइटेड

ISL-6: हैदराबाद एफसी को हराकर शीर्ष पर पहुंचा नॉर्थईस्ट युनाइटेड

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने बुधवार को बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को 1-0 से हरा दिया।

IANS IANS
Published on: November 07, 2019 11:18 IST
ISL- India TV
Image Source : TWITTER ISL-6: हैदराबाद एफसी को हराकर शीर्ष पर पहुंचा नॉर्थईस्ट युनाइटेड 

हैदराबाद| फॉरवर्ड मेक्सी बरेरो द्वारा पेनाल्टी पर 86वें मिनट में किए गए गोल की मदद से नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने बुधवार को यहां बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के छठे सीजन के अपने चौथे मैच में मेजबान हैदराबाद एफसी को 1-0 से हरा दिया। नॉर्थईस्ट युनाइटेड की चार मैचों में यह दूसरी जीत है और टीम के अब आठ अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर पहुंच गई है। नॉर्थईस्ट युनाइटेड इस सीजन में अब तक अपराजित है। वहीं, हैदराबाद की चार मैचों में यह तीसरी हार है और टीम नौवें नंबर पर बरकरार है। 

पहले हाफ में दोनों टीमों ने करीब 8000 दर्शकों की मौजूदगी में अच्छा खेल दिखाया और अपने डिफेंस को मजबूत करते हुए कुछ अहम आक्रमण किए। लेकिन, दोनों ही टीमें बढ़त हासिल नहीं कर सकीं।

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने कॉर्नर से मुकाबले की शुरुआत की। लेकिन, वह इस कॉर्नर को भुना नहीं पाई। 12वें मिनट में मेजबान टीम के गुरतेज सिंह को मेहमान टीम के मार्टिन चावेस को पीछे से गिराने के कारण पीला कार्ड दिखाया गया।

25वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड की टीम 1-0 की बढ़त लेने से चूक गई। अभिषेक हल्दर ने बॉक्स से बाहर से गेंद को मार्को स्टानकोविक को थमाया। लेकिन आस्ट्रियाई मिडफील्डर स्टानकोविक बॉल को नेट में डालने से कुछ इंच से चूक गए।

32वें मिनट में मेजबान हैदराबाद भी मैच में खाता खोलने से चूक गई। मेजबान टीम के लिए शंकर संपिंगराज ने अपने दाएं छोर से बॉल को गनी अहमद गिगम को थमाया। गनी ने तेजी से बॉल को अपने नियंत्रण में लिया और शॉट लगाया जो क्रॉस बार के ऊपर से निकल गया।

इसके चार मिनट बाद ही चावेस के पास नॉर्थईस्ट युनाइटेड को बढ़त दिलाने का सबसे अच्छा मौका आया। लेकिन उरुग्वे के खिलाड़ी चावेस का यह शॉट वाइड चला गया और हाफ टाइम की समाप्ति तक दोनों टीमें बढ़त हासिल नहीं कर पाईं। नॉर्थईस्ट युनाइटेड का घर के बाहर यह लगातार पांचवां मैच है, जिसमें टीम ने पहले हाफ में एक भी गोल नहीं खाया।

दूसरे हाफ के शुरू होने के बाद 61वें मिनट में रीडम लांग भी नॉथईस्ट युनाइटेड को बढ़त नहीं दिला पाए। इस सीजन में अब तक दो गोल दाग चुके मिडफील्डर रीडम का शॉट गोल पोस्ट से दूर चला गया।

मैच का अंतिम 10 मिनट नाटकीय अंदाज में बीता। 84वें मिनट में नॉर्थईस्ट युनाइटेड को पेनाल्टी हासिल हुई। हैदराबाद के शंकर 18 गज के बॉक्स में गेंद को हाथ से छू बैठे, जिस पर मेहमान टीम को पेनाल्टी मिली।

अर्जेंटीना के फॉरवर्ड मेक्सी बरेरो ने इस पेनाल्टी को गोल में बदलकर नॉर्थईस्ट युनाइटेड को 1-0 की बढ़त दिला दी। नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने बढ़त को अंत तक कायम रखते हुए पूरे तीन अंक हासिल कर लिए।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

bigg-boss-13