1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5 : जमशेदपुर की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम

आईएसएल-5 : जमशेदपुर की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम

दूसरी ओर, इस सीजन की अपनी चौथी हार झेलने वाली मुंबई को अब 30 अंकों के आंकड़े को छूने के लिए अगले मैच का इंतजार करना होगा, जहां 13 फरवरी को उसका सामना नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है।

IANS IANS
Updated on: February 09, 2019 15:03 IST
आईएसएल-5 : जमशेदपुर की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम- India TV
Image Source : ISL आईएसएल-5 : जमशेदपुर की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद कायम

जमशेदपुर। जमशेदपुर एफसी ने यहां जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स काम्पलेक्स स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए एक कड़े मुकाबले में मुंबई सिटी एफसी को 1-0 से मात देकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को कायम रखा है। मुकाबले का एकमात्र गोल मेजबान टीम के लिए मेमो ने 80वें मिनट में हेडर के जरिए किया। उन्होंने सर्गियो सिडोंचा द्वारा ली गई फ्री-किक पर गोल करते हुए अपनी टीम को तीन अंक दिला दिए। 15 मैचों में पांचवीं जीत के साथ झारखंड की इस टीम के कुल 23 अंक हो गए हैं और यह तालिका में चौथे क्रम पर काबिज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी (24) के करीब पहुंच गई है।

दूसरी ओर, इस सीजन की अपनी चौथी हार झेलने वाली मुंबई को अब 30 अंकों के आंकड़े को छूने के लिए अगले मैच का इंतजार करना होगा, जहां 13 फरवरी को उसका सामना नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है। मुंबई के अभी 14 मैचों से 27 अंक हैं। वह दूसरे स्थान पर काबिज है।

इस अहम मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ। मेजबान टीम ने गेंद पर अधिक समय तक नियंत्रण रखते हुए कुछ अच्छे हमले किए लेकिन उसे सफलता नहीं मिली। दूसरी ओर, मुंबई की टीम ने भी कुछ अच्छे मौके बनाए लेकिन उसे भी गोल नसीब नहीं हुआ। 

दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कोई बड़ा मौका नहीं बना। 65वें मिनट में लूसियान गोइयान की गलती मुंबई को भारी पड़ सकती थी। वह पोस्ट की ओर बढ़ती गेंद को क्लीयर करने का प्रयास कर रहे थे और गेंद बेहद करीब से गोल में जाने से बच गई।

मैच के 69वें मिनट में जमशेदपुर के लिए धनचंद्र और मारियो अकर्वेस ने अच्छा मूव बनाया लेकिन गोइयान ने उसे नाकाम कर दिया। लूज बाल फारुख के पास आकर गिरी लेकिन उनका प्रयास भी क्रासबार के ऊपर से चला गया।

मेमो ने 80वें मिनट में गोल का सूखा खत्म किया। सिडोंचा की फ्री-किक पर गेंद पोस्ट की ओर बढ़ी लेकिन अमरिंदर ने उसे पंच करके क्लीयर कर दिया। गेंद मेमो के पास गई जिन्होंने हेडर के जरिए खाली पड़े पोस्ट में गेंद डालकर मेजबान टीम का मुकाबले में आगे कर दिया और यह गोल निर्णायक साबित हुआ।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड