1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5 : एटीके ने मुंबई को ऐतिहासिक जीत हासिल करने से रोका

आईएसएल-5 : एटीके ने मुंबई को ऐतिहासिक जीत हासिल करने से रोका

यह मैच दोनों टीमों का इस सीजन में दूसरा ड्रॉ है। इस ड्रॉ से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला है, हालांकि अंकतालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

IANS IANS
Published on: November 24, 2018 23:57 IST
आईएसएल-5 : एटीके ने मुंबई को ऐतिहासिक जीत हासिल करने से रोका- India TV
Image Source : MUMBAICITYFC आईएसएल-5 : एटीके ने मुंबई को ऐतिहासिक जीत हासिल करने से रोका

मुंबई। दो बार की विजेता एटीके ने शनिवार को मुंबई सिटी एफसी को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में लगातार चार जीत हासिल कर इतिहास रचने से रोक दिया। एटीक ने मुंबई फुटबाल एरेना में खेले गए पांचवें सीजन के मैच में मुंबई के साथ गोलरहित ड्रॉ खेल उसके विजयी क्रम को रोका। आईएसएल के इतिहास में किसी भी टीम ने अभी तक लगातार चार जीत हासिल नहीं की हैं। अगर मुंबई इस मैच में एटीके को मात दे देती तो वह ऐसा करने वाली लीग की पहली टीम बन जाती है। यह मैच दोनों टीमों का इस सीजन में दूसरा ड्रॉ है। इस ड्रॉ से दोनों टीमों को एक-एक अंक मिला है, हालांकि अंकतालिका में कोई बदलाव नहीं हुआ है। मुंबई आठ मैचों में चार जीत, दो हार और दो ड्रॉ के साथ 14 अंक लिए चौथे स्थान पर है जबकि एटीके आठ मैचों में तीन जीत, तीन हार और दो ड्रॉ के बाद छठे स्थान पर ही है। 

मेजबान टीम इस मैच में जीत की हैट्रिक लगा बेहतरीन फॉर्म के साथ उतरी थी और वहीं एटीके को उससे सतर्क रहने की जरूरत थी। मैच के चौथे मिनट में एटीके को फ्री किक मिली। मैनजुएल लैंजारोते ने इस पर गोल करने का प्रयास किया लेकिन एटीके का यह खिलाड़ी विफल रह गया। मुंबई के पास भी पांच मिनट बाद गोल का मौका आया जो राफेल बास्तोस के हाथों से चला गया। मुंबई के आक्रामक खेल ने मैच के साथ रफ्तार पकड़ ली थी। इसकी बानगी एटीके के घेरे में उसकी मौजूदगी से पता चल रही थी। इसी बीच एवरटन सांतोस ने एटीके के कोमल थाटल को छका एक हाफ चांस बनाया। हालांकि वह उसे अंजाम तक नहीं पहुंचा सके। 

20वें मिनट में गेर्सन विएरा और लैंजारोते की जुगलबंदी ने एटीक के लिए और मौका बनाया। विएरा के पास गेंद आई। उन्होंने समय रहते गेंद को लैंजारोत के पास भेज दिया। लैंजारोते ने गोलपोस्ट पर निशाना दागा जो सीधा गोलकीपर के हाथों में चला गया। दोनों टीमें आक्रामक खेल रही थीं और लगातार मौके बना रही थीं, हालांकि किसी भी टीम को गोल करने का क्लीयर चांस नहीं मिला। जो भी मौके मुंबई और एटीके ने बनाए वो सभी हाफ चांस थे जिन्हें मेजबान और मेहमान गोल में नहीं बदल सकीं। 

पहले हाफ के अंत तक दोनों टीमें इन्हीं हाफ चांस में उलझी रहीं और गोल नहीं कर सकीं। दूसरे हाफ में आते ही आर्नल्ड इसोको ने आक्रामक मूव बनाया और गेंद बास्तोस को दी। बास्तोस ने गेंद को पाउलो मचाडो के पास पहुंचाया। माचाडो ने शॉट लिया जिसे गर्सन ने अपना शरीर लगा कर रोक दिया। तीन मिनट बाद बास्तोस एक और मौका गंवा बैठे। इसी मिनट में मुंबई ने काउंटर अटैक कर गोल करने का प्रयास किया। 

मचाडो ने गेंद ली और गोल की तरफ दौड़ लगा दी। उनके दोनों ओर खिलाड़ी थे, लेकिन उन्होंने बिना देखे पास दिया जो अरिंदम भट्टाचार्य के पास चला गया। इस हाफ में भी दोनों टीमें रुक नहीं रहीं थी और लगातार गोल करने की कोशिश में लगी हुई थीं। गोल होता न देख दोनों टीमों की तरफ से बदलाव की उम्मीद थी। एटीके के कोच स्टीव कोपेल ने 61वें मिनट में कोमल थाटल को बाहर कर जयेश राणे को अंदर भेजा तो वहीं मुंबई ने 67वें मिनट में मिलन सिंह को बाहर कर रायनिएर फर्नाडेज को मैदान पर उतारा। 

80वें मिनट में एटीके ने हितेश शर्मा को बाहर बुला बलवंत सिंह को उतारा। इसी मिनट में एटीके ने राफेल को बाहर बुलाया और माथियास मिराबाजे को मैदान पर भेजा। एटीके ने सात मिनट में एक और बदलाव कर लैंजारोते के स्थान पर अल माइमोउनी नासिर को अंदर भेजा। आखिरी मिनटों में दोनों टीमों द्वारा किए गए बदलाव हालांकि रंग नहीं ला सके और मैच बिना गोल के ड्रॉ पर समाप्त हुआ। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड