1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईओसी के फैसले से भारतीय निशानेबाज प्रभावित नहीं होंगे: एनआरएआई

आईओसी के फैसले से भारतीय निशानेबाज प्रभावित नहीं होंगे: एनआरएआई

पुलवामा में हुए हमले के बाद भारत ने दिल्ली में  हो रहे आईएसएसएफ विश्व कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के दो निशानेबाजों को वीजा देने से मना कर दिया था।

IANS IANS
Published on: February 23, 2019 11:22 IST
आईओसी के फैसले से...- India TV
Image Source : PTI आईओसी के फैसले से भारतीय निशानेबाज प्रभावित नहीं होंगे: एनआरएआई

नई दिल्ली: भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) के महासचिव डी.वी.एस. राव का मानना है कि अंतर्राष्ट्रीय ओलम्पिक समिति (आईओसी) द्वारा भारत पर ओलम्पिक से संबंधित किसी भी टूर्नामेंट की मेजबानी पर लगाए रोक का असर देश के निशानेबाजों पर नहीं पड़ेगा। पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद भारत ने नई दिल्ली में शनिवार से शुरू होने वाले अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप में भाग लेने के लिए पाकिस्तान के दो निशानेबाजों को वीजा देने से मना कर दिया था।

इसके कारण आईओसी ने भविष्य में ओलम्पिक से संबंधित किसी भी टूर्नामेंट की मेजबानी करने के भारत के सभी आवेदनों को निलंबित करते हुए कहा कि उसे मेजबानी की इजाजत तभी मिलेगी जब वह इन प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रवेश देने का लिखित आश्वासन नहीं दे देता है।

राव ने कहा, "हमारे निशानेबाज इससे प्रभावित नहीं होंगे। हम भारत के बाहर होने वाले विश्व कप में भाग लेंगे। मुझे यकीन है कि हमारे निशानेबाज अधिक ओलम्पिक कोटा जीतेंगे और हम अगले वर्ष टोक्यो ओलम्पिक में खेलेंगे। इसलिए हमारे अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन पर किसी प्रकार का प्रभाव नहीं पड़ेगा।"

राव ने कहा, "आईओसी ने कहा है कि भारत सरकार की ओर से आश्वासन न मिलने तक प्रतिबंध जारी रहेगा। यह हमारे हाथों में नहीं है। विश्व कप बहुत अच्छा जा रहा है। भविष्य में जब हम किसी विश्व कप की मेजबानी करेंगे तब तक स्थिति बदल चुकी होगी। तब तक सबकुछ सामान्य हो चुका होगा।"

उन्होंने कहा, "अभी अगर सरकार किसी विशेष देश को वीजा जारी नहीं करने का निर्णय लेती है, तो हम इस प्रकार के प्रतियोगिताओं की मेजबानी नहीं कर पाएंगे। यह हमारे हाथों में नहीं है। हम असहाय हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड