1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंटरकॉन्टिनेंटल कप: सीरिया के खिलाफ सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम

इंटरकॉन्टिनेंटल कप: सीरिया के खिलाफ सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम

इंटरकॉन्टिनेंटल कप में तजाकिस्तान और उत्तर कोरिया से हार झेलने वाली भारतीय टीम मंगलवार को अपने आखिरी ग्रुप मैच में सीरिया के खिलाफ सम्मान की लड़ाई लड़ने उतरेगी।  

IANS IANS
Published on: July 16, 2019 8:54 IST
इंटरकॉन्टिनेंटल कप:...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES इंटरकॉन्टिनेंटल कप: सीरिया के खिलाफ सम्मान बचाने उतरेगी भारतीय फुटबॉल टीम

अहमदाबाद| इंटरकॉन्टिनेंटल कप में तजाकिस्तान के खिलाफ 4-2 और उत्तर कोरिया के विरुद्ध 5-2 से हार झेलने वाली भारतीय टीम मंगलवार को यहां अपने आखिरी ग्रुप मैच में सीरिया के खिलाफ सम्मान की लड़ाई लड़ने उतरेगी।

पहले दो मैचों में करारी शिकस्त झेलने के बाद मेजबान टीम का फाइनल में पहुंचा लगभग नामुमकिन है। भारत को अगर फाइनल में पहुंचना है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि तजाकिस्तान को अपने अगले मैच में हार मिले और वह सीरिया को कम से कम छह गोल के अंतर से मात दे।

हालांकि, अपने दूसरे मैच में तजाकिस्तान के खिलाफ हार झेलने वाली सीरिया के पास फाइनल में पहुंचने का आसान मौका है। अगर कोरिया की टीम एक अन्य मैच में तजाकिस्तान को हरा देती है तो सीरिया सीधा फाइनल में प्रवेश करेगी नहीं तो उसे भारत को मात देनी होगी और गोल अंतर भी अहम होगा। 

मेजबान टीम के मुख्य कोच इगोर स्टीमाक ने इस टूर्नामेंट में भी प्रयोग किए हैं, लेकिन उससे टीम को नुकसान ही हुआ है। पहले दो मैचों में कोच ने अलग-अलग खिलाड़ियों को मौका दिया, लेकिन नजीते में कोई बदलाव नहीं आया। 

भारत का डिफेंस उसकी सबसे बड़ी कमजोरी रहा है। थाईलैंड में हुए किंग्स कप में शानदार प्रदर्शन करने वाले आदिल खान इस प्रतियोगिता में अब तक विफल रहे हैं। अनुभवी संदेश झिंगन पिछले मैच में चोटिल हो गए थे जिसने मेजबान टीम की मुश्किलें और बढ़ा दी हैं। 

फीफा रैकिंग में 85वें पायदान पर काबिज सीरिया के खिलाफ युवा मिडफील्डर अनिरुद्ध थापा की वापसी हो सकती है। पिछले मैच में वह नहीं खेले थे जिसकी कारण टीम मिडफील्ड में कमजोर नजर आई। स्टीमाक अनुभवी डिफेंडर अनस इडाथेडिका को भी खिला सकते हैं। 

पिछले मैच में गोलकीपर अमरिंदर सिंह का प्रदर्शन भी निराशाजनक रहा था इसलिए सीरिया के खिलाफ गुरप्रीत सिंह संधू के वापसी की पूरी उम्मीद है। कप्तान सुनील छेत्री तीसेर मैच में भी गोल करने के क्रम को जारी रखना चाहेंगे। 

दूसरी ओर, इस साल हुए एएफसी एशियन कप में केवल एक अंक हासिल करने वाली सीरिया की टीम ने भारत के खिलाफ अब तक कुल पांच मैच खेले हैं जिसे उसे दो में जीत और तीन में हार झेलनी पड़ी है। 

हालांकि, भारत के मौजूदा फॉर्म और रैंकिंग को देखते हुए मेहमान टीम को जीत प्रबल दावेदार माना जा रहा है। कोरिया के खिलाफ दो गोल करने वाले 24 वर्षीय मिडफील्डर मोहम्मद अल्मारमोउर से टीम को अगले मैच में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद होगी। 

टीम: 

गोलकीपर: गुरप्रीत सिंह संधू, अमरिंदर सिंह, कमलजीत सिंह।

डिफेंडर: प्रीतम कोटाल, राहुल भीके, संदेश झिंगान, आदिल खान, अनस इडाथोडिका, नरेंद्र गहलोत, सुभाशीष बोस, जैरी लालरिनजुआला। 

मिडफील्डर: उदांता सिंह, ब्रेंडन फर्नाडिस, अनिरुद्ध थापा, प्रणॉय हल्दर, रोवलिन बोर्जेस, विनित राय, साहल अब्दुल, अमरजीत सिंह, लालरिनजुआला चांग्ते, मंडार राव देसाई। 

फॉरवर्ड: जॉबी जस्टिन, सुनील छेत्री, फारुख चौधरी, मनवीर सिंह।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

arun-jaitley