1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारत की नजरें फेड कप विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई करने पर

भारत की नजरें फेड कप विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई करने पर

भारत पूल ए में है जिसमें थाईलैंड के रूप में उसे आसान चुनौती मिली है। 

Bhasha Bhasha
Published on: February 05, 2019 12:12 IST
भारत की नजरें फेड कप...- India TV
Image Source : TWITTER: @KARMANTHANDI भारत की नजरें फेड कप विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई करने पर 

अस्ताना (कजाखस्तान): भारत की शीर्ष एकल खिलाड़ी अंकिता रैना और करमन कौर थांडी बुधवार से शुरू हो रहे फेड कप टेनिस टूर्नामेंट विश्व ग्रुप दो में क्वालीफाई के लिये भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगी। भारत पूल ए में है जिसमें थाईलैंड के रूप में उसे आसान चुनौती मिली है। असल चुनौती मेजबान कजाखस्तान है जिसके बाद टॉप 100 में शामिल दो एकल खिलाड़ी है। 

कजाखस्तान की यूलिया पुतिनसेवा विश्व रैंकिंग में 43वें स्थान पर है जबकि जरीना दियास 96वें स्थान पर है। पूल ए और बी की विजेता टीम आपस में खेलेंगी जिससे तय होगा कि विश्व कप दो में किसे जगह मिलेगी। 

पूल बी में चीन है जिसके पास दुनिया की 40वें नंबर की खिलाड़ी शुआई झांग और 42वीं रैंकिंग वाली सेइसेइ झेंग है। इसके अलावा कोरिया, इंडोनेशिया और प्रशांत ओशियाना भी इस ग्रुप में है। 

पूल बी से चीन का टॉप पर रहना लगभग तय है जबकि पूल ए में भारत और कजाखस्तान में से कोई पहुंचेगा। पिछले साल दिल्ली में अंकिता ने पुतिनसेवा को हराया था लेकिन इस बार कजाख खिलाड़ी अपने देश में खेल रही है। 

भारतीय टीम कजाखस्तान को हरा देती है तो प्रमोशन प्लेऑफ में चुनौती और मुश्किल हो जायेगी । कप्तान विशाल उप्पल ने कहा ,‘‘हम एक समय पर एक मैच के बारे में सोच रहे हैं। हमारी पहली चुनौती थाईलैंड को हराना है। कजाखस्तान की टीम मजबूत है लेकिन हमारे खिलाड़ी उलटफेर करने को बेताब हैं।’’ 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv