1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय पहलवान सुशील कुमार की 1 साल बाद खराब वापसी, उज्बेक पहलवान के हाथों मिली करारी हार

भारतीय पहलवान सुशील कुमार की 1 साल बाद खराब वापसी, उज्बेक पहलवान के हाथों मिली करारी हार

सुशील कुमार की एक साल बाद वापसी अच्छी नहीं रही और उन्हें मेदवेद कुश्ती टूर्नामेंट के 74 किग्रा क्वार्टर फाइनल में बेकजोद अब्दुराखामोनोव से करारी हार का सामना करना पड़ा।

Bhasha Bhasha
Published on: August 10, 2019 9:16 IST
भारतीय पहलवान सुशील...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारतीय पहलवान सुशील कुमार की 1 साल बाद खराब वापसी, उज्बेक पहलवान के हाथों मिली करारी हार

नयी दिल्ली। दिग्गज भारतीय पहलवान सुशील कुमार की एक साल बाद वापसी अच्छी नहीं रही और उन्हें बेलारूस के मिन्स्क में मेदवेद कुश्ती टूर्नामेंट के 74 किग्रा क्वार्टर फाइनल में विश्व के नंबर पांच बेकजोद अब्दुराखामोनोव से करारी हार का सामना करना पड़ा।

एशियाई खेलों के मौजूदा चैंपियन उज्बेक पहलवान ने सुशील के दायें पांव को पकड़कर चार अंक बनाये और फिर भारतीय पहलवान को मैट से बाहर करके दो अंक हासिल किये।

विश्व चैंपियनशिप के मौजूदा कांस्य पदक विजेता ने फिर से सुशील के पांव पर धावा बोला और जल्द ही भारतीय पहलवान को चित करके 90 सेकेंड में मुकाबला जीत लिया। यह सुशील कुमार का जकार्ता एशियाई खेलों के पहले दौर में बाहर होने के बाद पहला टूर्नामेंट था।

दो बार के ओलंपिक पदक विजेता स्वदेश लौटने पर विश्व चैंपियनशिप के ट्रायल्स में भाग लेंगे। चोटिल प्रवीण कुमार और जितेंदर ने 74 किग्रा के ट्रायल्स में सुशील को चुनौती देने के लिये भारतीय कुश्ती महासंघ से समय मांगा है जिसके कारण इस वर्ग के ट्रायल्स टाल दिये गये थे।

सुशील इस वर्ग में विश्व के शीर्ष 20 पहलवानों में शामिल नहीं है जबकि अखिल कुमार धनकड़ 74 किग्रा में अभी नौवें नंबर पर काबिज हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड