ipl-t20-2019
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महिला हॉकी : मलेशियाई चुनौती से पार पाने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम तैयार

महिला हॉकी : मलेशियाई चुनौती से पार पाने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम तैयार

भारतीय महिला हॉकी टीम के मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा कि अनुशासन और जिम्मेदारी लेने की इच्छाशक्ति टीम को इस दौरे पर सफलता दिलाएगी।

IANS Reported by: IANS
Published on: April 03, 2019 13:43 IST
भारतीय महिला हॉकी टीम- India TV
Image Source : HTTP://HOCKEYINDIA.ORG शुअर्ड मरेन, भारतीय महिला हॉकी टीम कोच

कुआलालम्पुर| भारत की महिला हॉकी टीम 4 अप्रैल से मलेशिया दौरे का आगाज करेगी। मुख्य कोच शुअर्ड मरेन ने कहा है कि अनुशासन और जिम्मेदारी लेने की इच्छाशक्ति टीम को इस दौरे पर सफलता दिलाएगी। अनुभवी गोलकीपर सविता की कप्तानी में भारतीय महिलाएं मलेशिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज खेलेगी।

इससे पहले साल 2019 की शुरुआत में ही महिला हॉकी टीम ने 2018 विश्व कप में कांस्य पदक जीतने वाली स्पेनिश टीम को 5-2 से हराया था और फिर 1-1 तथा 2-2 से ड्रॉ खेला था। इसके बाद हालांकि उसे 2-3 से हार मिली थी। इतना ही नहीं इसके बाद  2018 विश्व कप में रजत जीतने वाली आयरिश टीम से 1-1 से ड्रॉ खेला और फिर 3-0 से जीत हासिल की।

मलेशिया दौरे पर होने वाले पहले मैच से पूर्व कोच मरेन ने कहा, "मैंने अपने खिलाड़ियों से खेल का स्तर ऊंचा करने, अनुशासित रहने और जिम्मेदारी लेने की मांग की है। जिम्मेदारी लेने की इच्छा सबसे अहम है क्योंकि इससे हमारी टीम में सुधार आएगा। हमारा सामना विपक्षी टीम से नहीं बल्कि खुद से है।"

भारत और मलेशिया की महिला टीमों के बीच 2017 एशिया कप में अंतिम बार मुलाकात हुई थी और भारत ने वह राउंड रोबिन लीग मैच 2-0 से जीता था। इसके बाद भारत ने चीन को हराते हुए खिताब अपने नाम किया था।

 
आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Web Title: महिला हॉकी : मलेशियाई चुनौती से पार पाने के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम तैयार indian womens hockey team ready for malaysia's challenge
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

Points Table

ipl-2019