1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय महिला हॉकी टीम को स्पेन ने 2-2 से रोका

भारतीय महिला हॉकी टीम को स्पेन ने 2-2 से रोका

भारतीय महिला हॉकी टीम को हाफ टाइम तक दो गोल की बढत बनाने के बाद चौथे और आखिरी मैच में स्पेन से 2-2 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। 

Bhasha Bhasha
Published on: January 31, 2019 20:59 IST
Indian Women Hockey Team- India TV
Image Source : @THEHOCKEYINDIA/TWITTER Indian Women Hockey Team

मर्सिया। भारतीय महिला हॉकी टीम को हाफ टाइम तक दो गोल की बढत बनाने के बाद चौथे और आखिरी मैच में स्पेन से 2-2 से ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। भारत के लिये दीप ग्रेस इक्का (आठवां) और नवनीत कौर (26वां मिनट) ने गोल दागे जबकि स्पेन के लिये लूसिया जिमेनेज (35वां) और क्लारा कार्ट (39वां) ने गोल किये।

 
इस ड्रॉ के बाद चार मैचों की श्रृंखला 1-1 से बराबर रही। स्पेन ने पहले मैच में 3-2 से जीत दर्ज की जबकि दूसरा मैच 2-2 से ड्रा रहा। भारत ने तीसरा मैच 5-2 से जीता।
 
भारत की शुरूआत बहुत आक्रामक रही और स्पेन के डिफेंस में भारतीयों ने कई बार सेंध लगाई । भारत को पहले ही क्वार्टर में पेनल्टी स्ट्रोक मिल गया लेकिन उस पर गोल नहीं हो सका। दीप ग्रेस इक्का ने हालांकि आठवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल करके भारत को बढत दिलाई।
 
दूसरे क्वार्टर में भारतीय फॉरवर्ड पंक्ति ने बेहतरीन तालमेल का प्रदर्शन किया और स्ट्राइकर नवनीत कौर ने रानी रामपाल की मदद से 26वें मिनट में फील्ड गोल दागा।
 
हाफ टाइम तक भारत ने 2 . 0 से बढत बना ली थी। ब्रेक के बाद स्पेन ने पलटवार करते हुए पहले ही मिनट में लूसिया के गोल की मदद से अंतर कम किया।

स्पेन के लिये दूसरा गोल क्लारा ने 39वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर दागा। आखिरी क्वार्टर में कोई टीम गोल नहीं कर सकी । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड