1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. आईएसएल-5: एटीके को 3-0 से हराकर गोवा दूसरे स्थान पर

आईएसएल-5: एटीके को 3-0 से हराकर गोवा दूसरे स्थान पर

 इस जीत ने गोवा को 10 टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया तो वहीं एटीके की अंतिम-4 में जाने की राह को बेहद मुश्किल कर दिया।

IANS IANS
Published on: February 15, 2019 7:44 IST
आईएसएल-5: एटीके को 3-0 से...- India TV
आईएसएल-5: एटीके को 3-0 से हराकर गोवा दूसरे स्थान पर

फातोर्दा (गोवा): फेरान कोरोमिनास के दो गोल और एक एसिस्ट के दम पर एफसी गोवा ने गुरुवार को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपने घर जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में दो बार की विजेता एटीके को 3-0 से हरा दिया। इस जीत ने गोवा को 10 टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया तो वहीं एटीके की अंतिम-4 में जाने की राह को बेहद मुश्किल कर दिया।

गोवा की यह इस सीजन में 15 मैचों में आठवीं जीत है और तीन अंक लेकर अब उसके 28 अंक हो गए हैं। एटीके 16 मैचों में 21 अंकों के साथ छठे स्थान पर है।

गोवा ने मैच की शुरुआत छोटे पास के माध्यम से की और पहले ही मिनट में जैकीचंद ने गेंद को नेट में डाल गोवा को 1-0 से आगे कर दिया। यह गोल इतनी जल्दी हुआ कि एटीके के गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य को पता ही नहीं चला। 

यह इस सीजन का अभी तक का सबसे तेज गोल है। आईएसएल में सबसे तेज गोल करने का रिकार्ड जैरी के नाम हैं जिन्होंने पिछेल सीजन में जमशेदपुर के लिए केरला ब्लास्टर्स के खिलाफ वह गोल किया था। 

14वें मिनट में एटीके के स्टार कालू ऊचे ने पहला प्रयास किया जो सीधे गोवा के गोलकीपर नवीन कुमार के हाथों में गया।

20वें मिनट में कोरोमिनास को बॉक्स के अंदर लंबा पास मिला। लेकिन अरिंदम ने गोवा को दूसरा गोल नहीं करने दिया। गोवा इसके दो मिनट बाद एक और मौका चूक गई और पहला हाफ 1-0 से गोवा के पक्ष में रहा।

दूसरे हाफ में आते ही मंडार राव देसाई ने बाएं फ्लैंक से ईदू बेदिया को गोल करने का मौका दिया। यहां बेदिया की किक पोस्ट के बाहर चली गई। पहले हाफ में तमाम प्रयासों के बावजूद विफल रहने वाले कोरोमिनास दूसरे हाफ में सफल रहे।

52वें मिनट में बेदिया ने मंडार को गेंद दी। मंडार ने पोस्ट पर निशाना लगाया जिसे अरिंदम ने बाएं तरफ डाइव मार कर रोक लिया। यहां गेंद कोरोमिनास के पास गई और सामने खड़े कोरोमिनास इस बार चूके नहीं और गेंद को नेट में डाल गोवा की बढ़त को दोगुना कर गए। 

67वें मिनट में एटीके के ईदू गार्सिया ने अचानक से एक अच्छा मौका बनाते हुए गोलपोस्ट पर निशाना साधा, लेकिन नवीन कुमार ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। इसी तरह 70वें मिनट में एक बार फिर नवीन ने गार्सिया को गोल नहीं करने दिया।

मैच के 81वें मिनट में गोवा को पेनाल्टी मिली और कोरो इस मौके पर अरिंदम को छकाने में आसानी से सफल रहे। यहां मैच का स्कोर गोवा के पक्ष में 3-0 हो गया और इसी स्कोर के साथ उसकी जीत भी तय लग रही थी। गोवा को यह पेनाल्टी एटीके के डिफेंडर द्वारा कोरो को बॉक्स के अंदर गिराए जाने के कारण मिली थी।

एटीके आखिरी मिनट तक गोल नहीं कर पाई और गोवा अपने खाते में एक और क्लीनशीट डालने में सफल रही।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड