1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. इंडियन सुपर लीग: डायनामोज को हरा बेंगलुरू ने हासिल की दूसरी जीत

इंडियन सुपर लीग: डायनामोज को हरा बेंगलुरू ने हासिल की दूसरी जीत

इंडियन सुपर लीग के सीजन-4 में बेंगलुरू एफसी ने रविवार को अपने घर में दिल्ली डायनामोज को एक तरफा मुकाबले में 4-1 से हरा दिया। बेंगलुरू इस मैच में पूरी तरह से दिल्ली पर हावी रही। दिल्ली की टीम इस मैच में ज्यादा मौके नहीं बना पाई।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: November 27, 2017 10:52 IST
Debutants Bengaluru FC registered a thumping 4-1 win as...- India TV
Debutants Bengaluru FC registered a thumping 4-1 win as they outclassed the Delhi Dynamos

बेंगलुरू: इंडियन सुपर लीग के सीजन-4 में बेंगलुरू एफसी ने रविवार को अपने घर में दिल्ली डायनामोज को एक तरफा मुकाबले में 4-1 से हरा दिया। बेंगलुरू इस मैच में पूरी तरह से दिल्ली पर हावी रही। दिल्ली की टीम इस मैच में ज्यादा मौके नहीं बना पाई। उसके लिए एकमात्र गोल दूसरे हाफ में पेनाल्टी के रूप में आया। 

बेंगलुरू ने पहले मैच में मुंबई सिटी एफसी को 2-0 से हराया था। वहीं दिल्ली ने इस सीजन के अपने पहले मैच में एफसी पुणे सिटी को उसके घर में 3-2 से शिकस्त दी थी। 

बेंगलुरू ने मैच के दूसरे मिनट में ही गोल करने का मौका बना लिया था। इडू गार्सिया ने गेंद अपने पाले में ली और बाईं तरफ से मिकू को सटीक पास दिया। मिकू ने सही समय पर हेडर मारा जो बार के ऊपर चला गया। 15वें मिनट में मेजबान टीम ने एक और मौका बनाया। इस बार दिल्ली के गोलकीपर अल्बिनो गोमेस ने बेंगलुरू को बढ़त लेने से नकार दिया।

मेजबान टीम की मेहनत 24वें मिनट में रंग लाई। आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एरिक पार्टालू ने बेंगलुरू के लिए पहला गोल किया। यह पार्टालू का लीग का पहला गोल था। इडू गार्सिया ने फ्री किक ली और हरमनजोत खाबरा के पास दाहिने ओर फेंक दिया। खाबरा ने हेडर के जरिए गेंद को पार्टालू को दिया, जिन्होंने गेंद को नेट में डाल मेजबान टीम का घर में खाता खोला। 

मेजबान टीम के हमले रुके नहीं। उसने पहले हाफ के इंजुरी टाइम में दूसरा गोल करते हुए अपने आप को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। आईएसएल में पहली बार खेल रहे एरिक ने अपना और टीम का दूसरा गोल किया। 45वें मिनट में बेंगलुरू को कॉर्नर मिला। गार्सिया ने किक ली और गेंद को बॉक्स के अंदर डाली जिसे आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने हेडर से गोलपोस्ट में पहुंचा दिया। 

इस गोल से पहले हालांकि मेजबान टीम दो मौके गंवा चुकी थी। मिकू का हेडर गोलपोस्ट से टकरा कर वापस आ गया था और 41वें मिनट में दिल्ली के गोलकीपर गोमेस ने बेहतरीन बचाव करते हुए मेजबान टीम को गोल नहीं करने दिया था। 

पहले हाफ का समापन बेंगलुरू ने 2-0 के स्कोर के साथ किया। 

दूसरे हाफ में उसकी कोशिश अपनी बढ़त को किसी तरह अंत तक कायम रखते हुए मेहमान टीम को हावी न होने देने की थी। इस रणनीति में वह कामयाब भी रही और दिल्ली की टीम इस हाफ में कुछ खास नहीं कर पाई। 

बेंगलुरू ने आक्रमण करना जारी रखा। इसी प्रयास में उसके हिस्से 57वें मिनट में तीसरा गोल भी आ गया। कप्तान छेत्री ने बॉक्स के अंदर उदांता सिंह को गेंद पास दी, जिन्होंने उसे अपने नियंत्रण में लेने के बाद गोलपोस्ट में पहुंचाना चाहा, लेकिन एक बार फिर दिल्ली के गोमेज ने उनके प्रयास को रोक लिया। दिल्ली के खतरा टला नहीं था। वहीं खड़े लेनी रोड्रीगेज ने तुरंत मौके को भांपा और गेंद को आसानी से नेट में डाल दिया। 

दिल्ली का एकमात्र गोल कालू उचे ने किया। उचे ने 86वें मिनट में पेनाल्टी को गोल में बदल कर इस मैच में दिल्ली का खाता खोला। हालांकि बेंगलुरू ने जल्द ही इस गोल का हिसाब एक और गोल से चुकता किया। पहले हाफ में गोल करने में असफल रहने वाले मिकू ने बेंगलुरू के लिए चौथा गोल 87वें मिनट में किया। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv