1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एशियन गेम्स के लिए भारतीय हॉकी टीम का कैंप 1 अगस्त से बेंगलुरू में

एशियन गेम्स के लिए भारतीय हॉकी टीम का कैंप 1 अगस्त से बेंगलुरू में

कोच हरेंद्र ने कहा कि भारतीय टीम का लक्ष्य एशियाई खेलों में गोल्ड मेडल हासिल कर 2020 टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालिफिकेशन हासिल करना होगा।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: August 07, 2018 16:08 IST
भारतीय हॉकी टीम- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारतीय हॉकी टीम

नई दिल्ली: इंडोनेशिया में आयोजित होने वाले 18वें एशियाई खेलों से पहले भारतीय पुरुष टीम के 18 खिलाड़ियों के साथ-साथ अतिरिक्त खिलाड़ी भी एक अगस्त से शुरू होने वाले राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा बनेंगे। इस राष्ट्रीय शिविर की शुरुआत बेंगलुरू के भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में हो रही है। बांग्लादेश, दक्षिण कोरिया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 21 दिनों तक अभ्यास मैच खेलने के बाद भारतीय टीम के खिलाड़ियों को कुछ समय का आराम दिया गया, ताकि वह 11 अगस्त तक चलने वाले इस राष्ट्रीय शिविर का हिस्सा बन सकें। 

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के मुख्य कोच हरेंद्र सिंह ने कहा, "एक हफ्ते के आराम के बाद हम अब कड़ी मेहनत शुरू करेंगे। व्यस्त कार्यक्रम के बाद यह आराम बेहद जरूरी था। खिलाड़ी अब तरो-ताजा होकर राष्ट्रीय शिविर में शामिल होंगे।

कोच हरेंद्र ने कहा कि भारतीय टीम का लक्ष्य एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक हासिल कर 2020 टोक्यो ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालिफिकेशन हासिल करना होगा। ऐसे में राष्ट्रीय शिविर में टीम खेल के सभी प्रारूपों पर ध्यान से काम करेगी। एशियाई खेलों की सफलता ही ओडिशा विश्व कप टूर्नामेंट की तैयारी के लिए सही कदम के रूप में नजर आएगी। 

गोलकीपर: पी.आर.श्रीजेश, कृष्ण बी. पाठक, सूरज कारकेरा

डिफेंडर: हरमनप्रीत सिंह, वरुण कुमार, बीरेंद्र लाकड़ा, सुरेंद्र कुमार, रुपिंदर पाल सिंह, अमित रोहिदास, कोथाजीत सिंह, जर्मनप्रीत सिंह 

मिडफील्डर: मनप्रीत सिंह, चिंग्लेसाना सिंह, सिमरनजीत सिंह, सरदार सिंह, विवेक सागर प्रसाद, नीलकंठ शर्मा, सुमित 

फॉरवर्ड: एस.वी. सुनील, मंदीप सिंह, आकाशदीप सिंह, ललित कुमार उपाध्याय, दिलप्रीत सिंह, सुमित कुमार और शिलानंद लाकड़ा। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv