1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने माइक स्नाइडर को मात देकर लगातार 11वीं बाउट में हासिल की जीत

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने माइक स्नाइडर को मात देकर लगातार 11वीं बाउट में हासिल की जीत

भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए अपने से कहीं ज्यादा अनुभवी माइक स्नाइडर पर तकनीकी नाकआउट के जरिये फतह हासिल की।

Bhasha Bhasha
Published on: July 14, 2019 13:22 IST
भारतीय स्टार...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने माइक स्नाइडर को मात देकर लगातार 11वीं बाउट में हासिल की जीत

नेवार्क (अमेरिका)। भारतीय स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने यहां अमेरिकी पेशेवर सर्किट में पदार्पण करते हुए अपने से कहीं ज्यादा अनुभवी माइक स्नाइडर पर तकनीकी नाकआउट के जरिये फतह हासिल की।

शनिवार की रात (भारत में रविवार तड़के तक) चली आठ राउंड की सुपर मिडिलवेट बाउट में हरियाणा के 33 साल के मुक्केबाज ने चार राउंड में दबदबा बनाकर सर्किट में लगातार 11वीं जीत हासिल की।

विजेंदर ने बाउट के बाद कहा, ‘‘लंबे समय बाद रिंग में वापसी करना शानदार है। यहां अमेरिका में आना और जीत हासिल करना शानदार है। यह सचमुच काफी रोमांचक था। मैं अमेरिका में पदार्पण में जीत दर्ज कर काफी खुश हूं।’’

यह जीत उन्हें चौथे दौर के दूसरे मिनट में मिली जब विजेंदर ने स्नाइडर को लगातार सीधे पंच से पस्त कर दिया जिससे रैफरी को बाउट इस भारतीय मुक्केबाज के पक्ष में करने के लिये बाध्य होना पड़ा।

विजेंदर ने कहा, ‘‘मुझे दबदबा बनाने में चार राउंड लगे। मैंने दो या तीन राउंड की उम्मीद की थी लेकिन मुझे इसमें चार राउंड लग गये। मुझे अच्छा लगा। ’’ 

यह विजेंदर की आठवीं नाकआउट जीत है।

पूरी बाउट के दौरान 38 वर्ष के स्नाइडर के पंच में ज्यादा दम नहीं दिखा जबकि एक साल से ज्यादा समय बाद वापसी कर रहे विजेंदर के पंच काफी सटीक और दमदार थे।

स्थानीय प्रबल दावेदार के खिलाफ विजेंदर को कहीं भी खतरा नहीं दिखा और उन्होंने स्नाइडर के कमजोर आक्रमण को आसानी से रोक दिया। स्नाइडर का जीत का रिकार्ड 13-5-3 है।

पूर्व डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक चैम्पियन विजेंदर हाल में दक्षिण दिल्ली की सीट से आम चुनाव में लड़े थे लेकिन उसमें उन्हें हार मिली थी। हाल ऑफ फेम बाब अरूम के टॉम रैंक प्रोमोशंस से करार करने के बाद विजेंदर इस साल दो और फाइट में भाग लेना चाहते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड