1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बच्चा कहे जाने से भड़के भारतीय बॉक्सर नीरज और विकास ने विजेंदर को दी चुनौती

बच्चा कहे जाने से भड़के भारतीय बॉक्सर नीरज और विकास ने विजेंदर को दी चुनौती

विजेंदर सिंह ने हाल ही में न्यू जर्सी में अमेरिका के माइकल स्नाइडर को मात दी थी और पेशेवर मुक्केबाजी में अपना लगातार 11वां मुकाबला जीता था।

IANS IANS
Published on: July 20, 2019 17:22 IST
बच्चा कहे जाने से...- India TV
Image Source : GETTY IMAGES बच्चा कहे जाने से भड़के भारतीय बॉक्सर नीरज और विकास ने विजेंदर को दी चुनौती 

नई दिल्ली| पेशेवर मुक्केबाज नीरत गोयत और विकास कृष्ण ने ओलम्पिक पदक विजेता विजेंदर सिंह को चुनौती दी है। विजेंदर ने हाल ही में न्यू जर्सी में अमेरिका के माइकल स्नाइडर को मात दी थी और पेशेवर मुक्केबाजी में अपना लगातार 11वां मुकाबला जीता था। जीतने के बाद भारत लौटे विजेंदर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा था कि पाकिस्तान मूल के ब्रिटिश मुक्केबाज आमिर खान बच्चों से लड़ रहे हैं। 

विजेंदर ने कहा था, "मैं तो तैयार हूं। आप उनसे बात कीजिए। वह इस समय बच्चों के साथ मुकाबला कर रहे हैं। आपने देखा हो तो उसने अभी किसी जूनियर मुक्केबाज को हराया है। नीरज गोयत से उसका मैच होना था, लेकिन नीरज को चोट लग गई थी। नीरज हमसे जूनियर हैं। इसके बाद उसने किसी आस्ट्रेलियाई मुक्केबाज के खिलाफ मुकाबला खेला था और उसे हराया था। मैंने पहले भी कहा था और अब भी बोल रहा हूं कि मैं तो तैयार हूं। आप मुझे बस यह बता दीजिए की वो कब तैयार हैं।"

इस बयान में नीरज को विजेंदर द्वारा अपने को बच्चा और जूनियर कहना रास नहीं आया और इस मुक्केबाज ने विजेंदर को ट्विटर पर चुनौती दे डाली। नीरज ने लिखा, "विजेंदर आप मुझे बच्चा कह रहे हैं। मैं इकलौता भारतीय मुक्केबाज हूं जिसने विश्व विजेता को उसी के घर में मात दी। आप भी जानते हैं, वे मुक्केबाज चीन के कानसु हैं। मैं चाहता हूं कि आप विकास से और मैं आमिर से आने वाले नवंबर में मुकाबला करें। क्या आप तैयार हैं।"

विकास ने नीरज का समर्थन करते हुए ट्वीट किया, "विजेंदर, नीरज और आमिर खान एक ही भारवर्ग के हैं। उन्हें मुकाबला करने देते हैं और हम दोनों इसी नवंबर में अंडर कार्ड मुकाबला करते हैं। आइए एक दूसरे से रिंग में मिलते हैं।"

नीरज ने साथ ही आमिर को भी चुनौती दी है। उनका पहला आमिर से मुकाबला होना था लेकिन वह चोटिल हो गए थे और इसी कारण आमिर के खिलाफ रिंग में नहीं उतर पाए थे। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड