1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. महिला हॉकी विश्व कप में 'करो या मरो' के मुकाबले में इटली से भिड़ेगा भारत

महिला हॉकी विश्व कप में 'करो या मरो' के मुकाबले में इटली से भिड़ेगा भारत

इस मैच में जीत हासिल कर ही भारतीय टीम अंतिम-8 में जगह बना पाएगी।

IANS IANS
Updated on: July 31, 2018 15:40 IST
भारतीय महिला हॉकी...- India TV
भारतीय महिला हॉकी टीम

भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान रानी का कहना है कि अगर उनकी टीम को हॉकी विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचना है, तो सभी खिलाड़ियों को इटली के खिलाफ प्लेऑफ में बेहतरीन प्रदर्शन करना होगा। भारतीय टीम का सामना प्लेऑफ में 31 जुलाई को इटली से होने वाला है। इस मैच में जीत हासिल कर ही टीम अंतिम-8 में प्रवेश कर पाएगी। पूल-बी में शामिल भारतीय टीम का इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच 1-1 से ड्रॉ रहा था, वहीं आयरलैंड के खिलाफ दूसरे मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा था। अमेरिका को ड्रॉ पर रोकते हुए भारतीय टीम तीसरे स्थान पर रही और इस कारण वह प्लेऑफ में स्थान हासिल कर सकी। 

कप्तान रानी ने सोमवार को कहा, "हमें खुद पर ध्यान देने, अपनी क्षमता को बढ़ाने और इटली के खिलाफ अपने सकारात्मक खेल को दर्शाने की जरूरत है। इसमें कोई शक नहीं है कि यह प्लेऑफ मैच हमारे लिए करो या मरो का मुकाबला है। अगर हमें क्वार्टर फाइनल में कदम रखना है, तो हमें अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा।"

इटली ने पूल स्तर पर खेले गए अपने मैचों में चीन के खिलाफ 3-0 से, दक्षिण कोरिया के खिलाफ 1-0 से जीत हासिल की है। हालांकि, उसे अंतिम मैच में नीदरलैंड्स के खिलाफ 1-12 से हार का सामना करना पड़ा। 

ऐसे में देखा जाए, तो भारत के लिए इटली के खिलाफ होने वाला मैच आसान नहीं होगा। क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए उसका संघर्ष बेहद मुश्किल होने वाला है। ऐसे में कप्तान रानी अपनी टीम को सलाह देते हुए कहा कि इटली को एक कड़े प्रतिद्वंद्वी के रूप में देखना होगा। इसके साथ ही इस मैच के लिए वह 2015 हॉकी विश्व कप में इटली के खिलाफ खेले गए मैच से प्रेरणा ले सकते हैं। इस मैच में भारतीय टीम ने इटली को सेमीफाइनल मुकाबले में मात दी थी। 

रानी ने कहा, "इटली एक अच्छी टीम है और उन्होंने भी इस टूर्नामेंट में अपनी जीत का पूरा मजा उठाया है। हमें खुद पर भरोसा करते हुए इटली के खिलाफ मैच में उतरना होगा। भरोसा कि हम इटली को हरा सकते हैं और ऐसे में हम 2015 विश्व कप सेमीफाइनल मैच से प्रेरणा ले सकते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv