1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. भारत और केन्या के बीच खेला जाएगा इंटरकॉन्टिनेंटल कप का फाइनल मुकाबला

भारत और केन्या के बीच खेला जाएगा इंटरकॉन्टिनेंटल कप का फाइनल मुकाबला

केन्या ने चीनी ताइपे को 4-0 से हराकर इंटरकॉन्टिनेंटल कप के फाइनल में जगह बना ली है।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Published on: June 09, 2018 16:09 IST
भारतीय फुटबॉल टीम- India TV
भारतीय फुटबॉल टीम

इंटरकॉन्टिनेंटल कप में शुक्रवार को केन्या बनाम चीनी ताइपे मुकाबले में केन्या ने चीनी ताइपे को एकतरफा मुकाबले में 4-0 से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। फाइनल में केन्या का सामना मेजबान भारत से होगा। दोनों देशों के बीच फाइनल मुकाबला रविवार को खेला जाएगा। केन्या को फाइनल में जगह बनाने के लिए इस मैच में कम से कम तीन गोल के अंतर से जीत की जरूरत थी। सिर्फ जीत उसे अंकतालिका में न्यूजीलैंड के बराबर ले जा पाती पर गोल अंतर के कारण कीवी टीम फाइनल में पहुंच जाती। 

लेकिन, केन्या ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए एकतरफा जीत हासिल कर न्यूजीलैंड को फाइनल में जाने से रोक दिया। पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक दूसरे को रोके रखा और कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। दूसरे हाफ में डेनिस ओडिहियामबो ने केन्या के लिए 52वें मिनट में पहला गोल किया। दो मिनट बाद केन्या को पेनाल्टी मिली जिसे अटुडो ने गोल में तब्दील कर अपनी टीम की बढ़त को दोगुना कर दिया। 

केन्या के फाइनल में जाने की राह हालांकि अभी भी साफ नहीं हुई थी। उसे अभी एक गोल और चाहिए था साथ ही चीनी ताइपे को गोल करने से रोकना था। केन्या दोनों काम करने में सफल रही। उसके लिए तीसरा गोल ओटिएनो ने दाग केन्या के रास्ते को एक तरह से साफ कर दिया। अटुडो ने 89वें मिनट में गोल कर केन्या का फाइनल का टिकट पक्का कर दिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड