1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. एशियन चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल: बारिश के चलते मैच रद्द, संयुक्त विजेता बने भारत-पाकिस्तान

एशियन चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल: बारिश के चलते मैच रद्द, संयुक्त विजेता बने भारत-पाकिस्तान

एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। 

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: October 29, 2018 10:11 IST
भारत बनाम पाकिस्तान- India TV
Image Source : GETTY भारत बनाम पाकिस्तान

मौजूदा विजेता भारत और पाकिस्तान के बीच एशियाई चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला भारी बारिश की भेंट चढ़ गया और दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित किया गया। रविवार रात यहां फाइनल मुकाबले से पहले तेज बारिश शुरू हो गई और निर्धारित समय के बाद भी बारिश नहीं रुकी तो दोनों टीमों को संयुक्त विजेता घोषित कर दिया गया। इसके साथ ही भारतीय हॉकी टीम अपना खिताब बचाने में कामयाब रही । 
 
भारत और पाकिस्तान दोनों टीमों ने अब तीन-तीन बार इस टूर्नामेंट में खिताबी जीत हासिल कर ली है। 2016 में भारत ने फाइनल में पाकिस्तान को 3-2 से हराकर खिताब हासिल किया था। इससे पहले भारतीय टीम 2011 में भी फाइनल में पाकिस्तान से भिड़ चुका है। इसमें भी भारतीय टीम ने बाजी मारी थी।
 
वहीं, पाकिस्तान ने 2012 और 2013 में खिताब अपने नाम किया था। 
 
भारतीय टीम इस टूर्नामेंट में अजेय रही और फाइनल से पहले उसने छह मैच खेले जिसमें वह सभी मैचों में अपराजित रहा। भारत ने सिर्फ मलेशिया से गोलरहित ड्रॉ खेला था। उसके अलावा उसने ओमान को 11-0 से, पाकिस्तान को 3-1 से, जापान को 9-0 से, कोरिया को 4-1 से और सेमीफाइनल में जापान को 3-2 से हराया था। 
 
इससे पहले तीसरे स्थान के लिए खेले गए मुकाबले में मलेशिया ने एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जापान को पेनल्टी शूटआउट में 3-2 से मात दी। निर्धारित समय तक दोनों टीमों के 2-2 से बराबर रहने के बाद पेनल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें मलेशिया ने 3-2 से जीत हासिल कर तीसरा स्थान हासिल किया। 

यहां पढ़ें भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले के अपडेट्स-

00:10 IST बारिश के चलते मैच हुआ रद्द। भारत-पाकिस्तान को संयुक्त विजेता घोषित किया गया।

23:40 IST मैच जल्दी शुरू होने के कोई आसार नजर नहीं आ रहे हैं। बारिश हवा के साथ तेजी से हो रही है।

22:50 IST बारिश अभी भी तेजी से हो रही है। मैच देरी से शुरू होगा। हालांकि भारत ने अपनी स्टार्टिंग इलेवन की घोषणा कर दी है। 

22:37 IST मस्कट​ स्टेडियम में हो रही झमा-झम बारिश के चलते मैच थोड़ी देरी से शुरु होगा। 

22:35 IST नमस्कार! भारत-पाक के फाइनल मैच के लाइव अपडेट्स में आपका स्वागत है।

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv