1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. बैडमिंटन: पी वी सिंधु, किदाम्बी श्रीकांत भी फ्रेंच ओपन से बाहर

बैडमिंटन: पी वी सिंधु, किदाम्बी श्रीकांत भी फ्रेंच ओपन से बाहर

पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत भी अपने-अपने वर्ग के एकल मुकाबले हारकर फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं।

Reported by: IANS [Updated:27 Oct 2018, 4:27 PM IST]
पी वी सिंधु और...- India TV
पी वी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत

पेरिस: भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल के बाद पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत भी अपने-अपने वर्ग के एकल मुकाबले हारकर फ्रेंच ओपन से बाहर हो गए हैं। टूर्नामेंट में तीसरी सीड सिंधु को महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में शुक्रवार रात सातवीं सीड चीन की ही बिंगजियाओ से 13-21, 16-21 से शिकस्त झेलनी पड़ी। चीनी खिलाड़ी ने यह मुकाबला 40 मिनट में ही अपने नाम कर लिया।

सिंधु की बिंगजियाओ के खिलाफ यह लगातार दूसरी हार है। बिंगजियाओ ने इससे पहले जुलाई में इंडोनेशिया ओपन में भी सिंधु को शिकस्त दी थी।

सेमीफाइनल में बिंगजियाओ का सामना दूसरी सीड जापान की अकाने यामागुची से होगा जिनके खिलाफ उनका 1- 6 का रिकॉर्ड है।

महिला एकल के अलावा पुरुष एकल में भी भारत को निराशा हाथ लगी। पांचवीं सीड श्रीकांत को पुरुष एकल के क्वार्टर फाइनल में टॉप सीड जापान के केंटो मोमोटा ने 52 मिनट में 21-16, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में कदम रखा। 

मोमोटा ने लागातार सातवीं बार और इस साल लगातार पांचवीं बार श्रीकांत को शिकस्त दी है। उन्होंन अब श्रीकांत के खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 10-3 का कर लिया है।

इस हार के साथ ही टूर्नामेंट के एकल वर्ग में भारतीय चुनौती खत्म हो गई है। जापानी खिलाड़ी ने हाल ही में डेनमार्क ओपन के सेमीफाइनल में भी श्रीकांत को मात दी थी। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India suffered a disappointing evening at the French Open on Friday with all three singles shuttlers crashing out one after the other
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड