1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. डेविस कप: भारत कनाडा से 3-2 से हारा

डेविस कप: भारत कनाडा से 3-2 से हारा

डेविस कप के मुकाबले में भारतीय टीम को कनाडा के खिलाफ संघर्षपूर्ण मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा है।

IANS IANS
Updated on: September 18, 2017 18:39 IST
boppana, bhupathi- India TV
boppana, bhupathi

एडमोंटन: भारत को डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्ले-ऑफ में कनाडा से 2-3 से हार का सामना करना पड़ा। नोर्थलैंड्स कोलिसियम में खेले गए मैच में उलट पुरुष एकल वर्ग में जहां एक ओर रामकुमार रामनाथन को हार का सामना करना पड़ा, वहीं युकी भांबरी को जीत मिली, लेकिन यह जीत भी भारत को हारने से नहीं रोक पाई।

रामानाथन को 18 वर्षीय कनाडा खिलाड़ी डेनिस शापोवालोव ने मात देकर कनाडा को भारत के खिलाफ 3-1 से बढ़त दी। रामनाथन ने अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की, लेकिन 51वीं विश्व वरीयता प्राप्त डेनिस ने उन्हें 3-6, 6-7, 3-6 से मात दी।

इसके अलावा, एक अन्य मैच में भांबरी ने ब्राडेन सेकनुर को मात दी, लेकिन यह जीत भारत के किसी काम नहीं आई। विश्व के 157वीं वरीयता प्राप्त भारतीय खिलाड़ी भांबरी ने ब्राडेन को एक घंटे 44 मिनट तक चले मैट में 6-4, 4-6, 6-4 से मात दी।

इस हार के साथ ही भारत लगातार चौथी बार प्लेऑफ की बाधा को पार करने में असफल रहा। अपने पिछले तीन मौकों में उसे सर्बिया, चेक गणराज्य और स्पेन से हार का सामना करना पड़ा था।

महेश भूपति की नेतृत्व वाली भारतीय टीम को अब फिर प्ले ऑफ चरण तक पहुंचने के लिए 2018 में एशिया ओसियाना ग्रुप एक में चुनौती पेश करनी होगी।

भारत के युगल वर्ग के दिग्गज खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने इंस्टाग्राम पर लिखा, "एडमोंटन में हमारी हार हुई। हम अगले साल और भी मजबूत तरीके से वापसी करेंगे।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड