1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी: पाक को धोकर अंडर-18 एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत

हॉकी: पाक को धोकर अंडर-18 एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत

भारत ने अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को गुरुवार को यहां 3-1 से करारी शिकस्त देकर पुरूषों की चौथी अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। भारत शुक्रवार को फाइनल में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा।

Bhasha [Updated:29 Sep 2016, 7:09 PM IST]
Photo: twitter.com/TheHockeyIndia- India TV
Photo: twitter.com/TheHockeyIndia

ढाका: भारत ने अपने चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को गुरुवार को यहां 3-1 से करारी शिकस्त देकर पुरूषों की चौथी अंडर-18 एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश किया। भारत शुक्रवार को फाइनल में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा। भारत ने सातवें मिनट में ही शिव आनंद के गोल से बढ़त बना ली और उसके बाद पीछे मुड़कर नहीं देखा। 

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

भारतीयों ने इस मुकाबले में खेल के हर विभाग में अच्छा प्रदर्शन किया और पहले हाफ के खत्म होने से तीन मिनट पहले अपनी बढ़त दोगुनी कर दी। दिलप्रीत सिंह (32वें मिनट) ने शानदार खेल दिखाते हुए यह गोल पेनल्टी कॉर्नर पर किया। हाफ टाइम के बाद भी भारत ने इस मुकाबले पर अपना दबदबा बरकरार रखा। भारत को जल्द ही एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला और फिर भारतीय टीम ने पेनल्टी स्ट्रोक भी हासिल किया लेकिन पाकिस्तानी गोलकीपर वकार ने इसे बचाने में सफल रहे। 

भारत की तरफ से नीलम संदीप (46वें) हालांकि इसके एक मिनट बाद ही पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर स्कोर 3-0 कर दिया। पाकिस्तान के लिए अमजद अली खान ने 63वें मिनट में अपना पहला और एकमात्र गोल किया लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। भारत की जीत के तुरंत बाद खेल मंत्री विजय गोयल ने भारतीय टीम को पाकिस्तान पर जीत के लिए ट्विटर पर बधाई दी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: India beat Pakistan to reach U-18 Asia Cup hockey final
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड