india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी: छठे नेशंस टूर्नामेंट में भारत ने आयरलैंड को 2-1 से हराया

हॉकी: छठे नेशंस टूर्नामेंट में भारत ने आयरलैंड को 2-1 से हराया

भारतीय हॉकी टीम ने छह राष्ट्रों के हॉकी टूर्नामेंट में मंगलवार को आयरलैंड को 2-1 से हरा दिया। अपने पहले मैच में जर्मनी के खिलाफ हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।

IANS [Updated:28 Jun 2016, 11:13 PM IST]
india beat Ireland 2-1 in six nation hockey tournament- India TV
india beat Ireland 2-1 in six nation hockey tournament

स्पेन: भारतीय हॉकी टीम ने छह राष्ट्रों के हॉकी टूर्नामेंट में मंगलवार को आयरलैंड को 2-1 से हरा दिया। अपने पहले मैच में जर्मनी के खिलाफ हार झेलने के बाद भारतीय टीम ने इस मैच में अच्छा प्रदर्शन किया।

भारत के लिए तलविंदर सिंह ने 22वें मिनट में और कप्तान सरदार सिंह ने 32वें मिनट में गोल किए। आयरलैंड के लिए एक मात्र गोल कयाल गुड ने किया।

पहले क्वार्टर में आयरलैंड ने भारत पर हमले चालू रखे और उसे चौथे मिनट में सफलता भी मिली। इसके बाद भारतीय टीम ने अपने खेल में थोड़ा सुधार किया, लेकिन इस क्वार्टर में वह बराबरी नहीं कर पाई।

दूसरे क्वार्टर में भारत को 22वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर मिला जिसे तलविंदर सिंह ने गोल में बदल भारत को बराबरी कराई।ब राबरी करने के बाद भारतीय टीम काफी आक्रामक हो गई। इस दौरान कप्तान सरदार ने 32वें मिनट में गोल कर भारत को आगे कर दिया।

चार मिनट बाद भारत को एक और पेनाल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन वह इसे गोल में तब्दील नहीं कर पाई। अंतिम क्वार्टर में दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन दोनों टीमों ने एक-दूसरे को गोल नहीं करने दिया और भारत ने 2-1 से मैच अपने नाम किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: हॉकी: छठे नेशंस टूर्नामेंट में भारत ने आयरलैंड को 2-1 से हराया
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड