1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. फ्रेंच ओपन की इनामी राशि में हुई बढ़ोतरी, पहुंची 33 करोड़ के पार

फ्रेंच ओपन की इनामी राशि में हुई बढ़ोतरी, पहुंची 33 करोड़ के पार

साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम की कुल इनामी राशि बढ़कर 4.26 करोड़ यूरो हो गई है। आयोजकों ने टूर्नामेंट के लिए नए कोर्ट का उद्घाटन भी किया।

IANS IANS
Updated on: March 22, 2019 17:27 IST
Increase in the French Open's prize money, crossing 33 million- India TV
Image Source : GETTY IMAGES Increase in the French Open's prize money, crossing 33 million

पेरिस। फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने टूर्नामेंट की कुल इनामी राशि में आठ प्रतिशत की बढ़ोतरी करने की घोषणा की है। साल के दूसरे ग्रैंड स्लैम की कुल इनामी राशि बढ़कर 4.26 करोड़ यूरो हो गई है। आयोजकों ने टूर्नामेंट के लिए नए कोर्ट का उद्घाटन भी किया।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के अनुसार, क्वालीफाइंग या पहले दौर में हारकर बाहर होने वाले पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों को इससे सबसे अधिक लाभ होगा। आगे के दौर में पहुंचने वाले खिलाड़ियों को अब 46,000 यूरो मिलेंगे जो पिछले साल से 15 प्रतिशत ज्यादा है। 

टूर्नामेंट के एकल वर्ग का खिताब जीतने वाले पुरुष एवं महिला खिलाड़ियों को 23 लाख यूरो जबकि फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ियों को 11.8 लाख यूरो दिया जाएगा। 

विजेताओं की इनामी राशि में 4.55 और फाइनल में पहुंचने वाले खिलाड़ियों को मिलने वाली राशि में 5.36 प्रतिशत का इजाफा हुआ है।

आयोजकों ने गुरुवार को 5,000 की क्षमता वाले एक क्ले कोर्ट भी उद्धाटन किया। यह कोर्ट फ्रेंच ओपन में उपयोग होने वाला तीसरा सबसे बड़ा कोर्ट है। 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड

india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv