1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. प्रणॉय ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में ढहाई चीन की 'दीवार', पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन लिन डेन को दी मात

प्रणॉय ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में ढहाई चीन की 'दीवार', पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन लिन डेन को दी मात

एचएस प्रणॉय ने विश्व चैम्पियनशिप में दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डेन को हराकर तीसरे दौर में जगह बना ली है।

IANS IANS
Published on: August 20, 2019 15:41 IST
प्रणॉय ने वर्ल्ड...- India TV
Image Source : TWITTER प्रणॉय ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप में ढहाई चीन की 'दीवार', पांच बार के वर्ल्ड चैंपियन लिन डेन को दी मात

बासेल (स्विट्जरलैंड)| भारत के एचएस प्रणॉय ने बीडब्ल्यूएफ बैडमिंटन विश्व चैम्पियनशिप-2019 के अपने दूसरे मैच में मंगलवार को दो बार के ओलम्पिक चैम्पियन और पांच बार के विश्व चैंपियन चीन के लिन डेन को हराकर प्रतियोगिता के तीसरे दौर में जगह बना ली है।

विश्व रैंकिंग में 30वें नंबर के खिलाड़ी प्रणॉय ने वर्ल्ड नंबर-17 डेन को 21-11, 13-21, 21-7 से पराजित किया। प्रणॉय ने इस मुकाबले को एक घंटे दो मिनट में जीता। इस जीत के साथ प्रणॉय ने डेन के खिलाफ अपना करियर 3-2 का कर लिया है। 

भारतीय खिलाड़ी ने मैच में धमाकेदार शुरूआत करते हुए पहले गेम से ही अपनी पकड़ मजबूत रखी। प्रणॉय ने पहले तो 8-3 और फिर 12-5 की बढ़त बना ली। उन्होंने फिर 16-9 की बढ़त बनाने के बाद 21-11 से पहला गेम अपने नाम कर लिया। 

डेन ने हालांकि दूसरे गेम में अच्छी वापसी की। एक समय स्कोर 5-5 से बराबरी रहने के बाद डेन ने पहले तो 10-7 की और फिर 14-9 की बढ़त कायम कर ली। चीनी खिलाड़ी ने इसके बाद 17-11 की बढ़त बनाने के बाद 21-13 से दूसरा गेम जीतकर मैच को रोमांचक बना दिया। 

तीसरे गेम में प्रणॉय ने पहले तो 4-1 की बढ़त बनाई और फिर उन्होंने एक समय इसे 10-5 तक पहुंचा दिया। भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद लगातार अंक लेते हुए 19-7 की शानदार बढ़त बना ली और फिर 21-7 से गेम और मैच अपने नाम कर लिया। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड