1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की रंगारंग शुरुआत, शाहरुख, माधुरी, एस आर रहमान ने लगाए चार चांद

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की रंगारंग शुरुआत, शाहरुख, माधुरी, एस आर रहमान ने लगाए चार चांद

 हॉकी विश्वकप के उद्घाटन समारोह में ऑस्कर विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान, अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीता।

India TV Sports Desk India TV Sports Desk
Updated on: November 27, 2018 21:33 IST
Hockey world cup 2018 Opening Ceremony at Bhubaneswar- India TV
Hockey world cup 2018 Opening Ceremony at Bhubaneswar

कलिंगा स्टेडियम में पुरुष हॉकी विश्वकप के उद्घाटन समारोह में मंगलवार को ऑस्कर विजेता संगीतकार ए. आर. रहमान, अभिनेता शाहरुख खान और अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपनी प्रस्तुति से दर्शकों का दिल जीत लिया। संगीतकार रहमान ने अपने ग्रुप के साथ झिलमिल लाइट के बीच 'जय हिंद हिंद जय इंडिया' गीत गाकर उद्घाटन समारोह की शुरुआत की।

इसके बाद मेजबान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने मंच पर आकर हॉकी विश्वकप के उद्घाटन का आधिकारिक ऐलान किया। विश्व हॉकी महासंघ (एफआईएच) के अध्यक्ष डॉ. नरिंदर बत्रा ने समारोह के इतने बड़े स्तर पर आयोजन के लिए मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और पूरे प्रदेश को धन्यवाद दिया। सभी टीमों के कप्तान बारी-बारी से मंच पर आए। इन सभी के साथ एक-एक आदिवासी बच्चा भी था जिसके हाथ में हॉकी स्टिक थी। 

कप्तानों के बाद शाहरुख खान मंच पर पधारे। किंग खान ने सभी 16 टीमों के कप्तानों की मौजूदगी में अपनी हिट फिल्म 'चक दे इंडिया' का फेमस डायलॉग बोला, 'ये 70 मिनट आपकी जिंदगी के सबसे खास पल हैं और इन्हें आपसे कोई नहीं छीन सकता है।' उनके इस डायलॉग के साथ ही समारोह में मौजूद दर्शक 'चक दे' का नारा लगाने लगे।

शाहरुख के संबोधन के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री माधुरी दीक्षित ने अपनी प्रस्तुति दी। उन्होंने लगभग 1000 डांसर के साथ 'धरती का गीत' नृत्य नाटिका पेश की। माधुरी और डांसरों के साथ ओडिशा के आदिवासियों की संस्कृति को भी दर्शाया गया जिसमें करीब 800 स्कूली बच्चे नजर आए।

आखिर में रहमान ने विश्वकप थीम सॉन्ग 'जय-हिंद हिंद जय इंडिया' के गाने के साथ समारोह का समापन किया।

Hockey world cup 2018 Opening Ceremony:

दो घंटे से लंबी चली ओपनिंग सेरेमनी का शानदार अंत हुआ। एफआईएच हॉकी वर्ल्ड कप के 14वें सीजन का रंगारंग कार्यक्रम पूरा हुआ।

20:22 IST  ए आर रहमान स्टेज पर... दिल से रे गाने के साथ शुरू किया, इसके बाद उन्होंने अपनी पहली फिल्म रोजा का लोकप्रिय सॉन्ग छोटी सी आशा गाया

20:19 IST गौरव कपूर ने अर्थ सांग से जुड़े सभी कलाकारों को मंच पर बुलाया और दर्शकों ने तालियों से सभी को शुभकामनाएं दी। 

19: 55 IST भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हॉकी विश्व कप में हिस्सा ले रहे सभी देशों को शुभकामनाएं दीं। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ ओडिशा में हो रहे पुरूष हाकी विश्व कप 2018 में भाग लेने वाली सभी टीम का स्वागत करता हूं और शुभकामनाएं देता हूं। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि यह टूर्नामेंट खेले प्रेमियों के लिए काफी सुखद अहसास होगा तथा इससे भारत और खासकर ओडिशा की संस्कृति के बारे में जानने का मौका मिलेगा।’’

19:49 IST  माधुरी दीक्षित 1,000 कलाकारों के साथ डांस ड्रामा अर्थ सांग पर प्रस्तुति दे रही हैं

19:32 IST  माधुरी दीक्षित स्टेज पर बांध रही हैं समां,  माधुरी द अर्थ सांग के डांस ड्रामा में मदर अर्थ की भूमिका निभा रही हैं।

19:14 IST  शाहरुख ने अपने स्कूल के जमाने के अनुभव साझा किए, जब वह हॉकी टीम के कप्तान थे। उन्होंने साथ ही बताया कि चक दे फिल्म करते समय वह वाकई महसूस कर रहे थे कि वह राष्ट्रीय हॉकी टीम के कोच हैं।

19:09 IST शाहरूख खान स्टेज पर, उन्होंने उड़ीसा का धन्यवाद किया

19:04 IST सभी टीमों के कप्तान स्टेज पर

18:54 IST मुख्यमंत्री नवीन पटनायक हॉकी फैंस को संबोधित कर रहे हैं

18:51 IST ए आर रहमान ने हॉकी वर्ल्ड कप का ऑफिशियल सॉन्ग बनाया है

18:49 IST उड़ीसा को भारत को स्पोर्ट्स कैपिटल के तौर पर जाना जाएगा: नरेंद्र बत्रा 

18:47 IST उड़ीसा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और इंटरनेशनल हॉकी फेडरेशन के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ओपनिंग सेरेमनी में मौजूद

18:43 IST होस्ट गौरव कपूर स्टेज पर... उड़ीसा सरकार अगले 5 साल के लिए महिला और पुरुष टीम को स्पोन्सर करेगी

18:25 IST RJ मलिश्का और RJ रौनक स्टेज पर हैं... दोनों फैंस को चीयर कर रहे हैं, भारतीय हॉकी टीम की जीत के नारे लगा रहे हैं

यहां पर देखें लाइव अपडेट्स

18:00 IST नमस्कार! हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी की लाइव अपडेट्स में आपका स्वागत है। अब से कुछ ही देर में शुरू होगी सेरेमनी, शाहरुख-माधुरी मचाएंगे धमाल।

कलिंग स्टेडियम पूरी तरह से तैयार है जहां उदघाटन समारोह होगा और मैच खेले जाएंगे। खबरों की मानें तो माधुरी ‘धरती का गीत’ नामक नृत्य नाटिका में 1000 कलाकारों के साथ प्रस्तुति देंगी। इस नृत्य नाटिका की लेखिका और निर्देशिका नुपुर महाजन हैं और माधुरी इसमें धरती मां की भूमिका निभाएगी। कलिंग स्टेडियम में मंगलवार को होने वाले उदघाटन समारोह में बालीवुड के कुछ सितारों के भी उपस्थित रहने की संभावना है। 

कहां और किस तारीख को होगी हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी?

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में मंगलवार 27 नवंबर को होगी।

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समयानुसार किस समय से शुरू होगी?
हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी भारतीय समय अनुसार शाम साढ़े पांच बजे (5:30PM) शुरू होगी

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव टेलीकास्ट टीवी पर कहां देखें?
हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी का लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर होगा।

हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी की लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
हॉकी वर्ल्ड कप 2018 की ओपनिंग सेरेमनी की ऑनलाइन लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड