india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया

हॉकी टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया

रायपुर: अंतिम समय में गोल खाने की पुरानी आदत ने एक बार फिर भारत को जीत से महरूम कर दिया। रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे

IANS [Published on:22 Nov 2015, 11:23 PM IST]
हॉकी टेस्ट:...- India TV
हॉकी टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया

रायपुर: अंतिम समय में गोल खाने की पुरानी आदत ने एक बार फिर भारत को जीत से महरूम कर दिया। रायपुर के नवनिर्मित सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में रविवार को खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में विश्व चैम्पियन ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हरा दिया। तीन मैचों की टेस्ट श्रृंखला में इसके साथ ही विश्व वरीयता क्रम में पहले स्थन पर काबिज ऑस्ट्रेलिया ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली।

राजनांदगांव में पहला मैच 2-2 से ड्रॉ रहा था। इस मैच के 59वें मिनट तक विश्व वरीयता में छठे स्थान पर काबिज भारत बढ़त लिए हुए था लेकिन अंतिम समय में गोल खाकर उसे ड्रॉ से संतोष करना पड़ा था।

देविंदर वाल्मिकी द्वारा मैच के 23वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत भारत ने तीसरे कवार्टर तक 1-0 की बढ़त बनाए रखा था लेकिन आस्ट्रेलिया ने चौथे क्वार्टर में जैकब व्हेटन (47वें मिनट) और आरान जालेव्स्की (48वें मिनट) के गोलों की बदौलत मैच 2-1 से जीत लिया।

इस मैच में भारतीय डिफेंडरों ने अच्छा खेल दिखाया और तीसरे क्वार्टर तक मेहमान टीम को गोल नही करने दिया। इस दौरान फारवर्ड लाइन में भी सटीकता दिखी। इसी का फायदा वाल्मिकी ने उठाया। तीसरे क्वार्टर के हालांकि रक्षापंक्ति और अग्रिमपंक्ति कमजोर पड़ती दिखी। इसी का फायदा उठाकर आस्ट्रेलिया ने दो अहम गोल कि और एक बार फिर भारत को जीत नहीं हासिल करने दिया।

सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच 23 नवम्बर को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

गौरतलब है कि इसी स्टेडियम में टेस्ट श्रृंखला के बाद हॉकी वर्ल्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल खेला जाना है, जिसे देखते हुए इस टेस्ट श्रृंखला को बेहद अहम माना जा रहा है।

एचडब्ल्यूएल फाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया के अलावा 6 टीमें हिस्सा ले रही हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: हॉकी टेस्ट: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 2-1 से हराया
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड