india-vs-west-indies-2018
  1. You Are At:
  2. होम
  3. खेल
  4. अन्य खेल
  5. हॉकी: भारतीय पुरुष टीम ने न्यूजीलैंड को 3-1 हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

हॉकी: भारतीय पुरुष टीम ने न्यूजीलैंड को 3-1 हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई

भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह, एस.वी. सुनील और मनदीप सिंह ने एक-एक गोल किए।

Written by: India TV Sports Desk [Published on:21 Jul 2018, 8:03 PM IST]
भारतीय हॉकी टीम- India TV
भारतीय हॉकी टीम

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) कैम्पस में खेले गए तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मैच में न्यूजीलैंड को 3-1 से हरा दिया। भारत के लिए रूपिंदर पाल सिंह, एस.वी. सुनील और मनदीप सिंह ने एक-एक गोल किए जबकि किवी टीम के लिए स्टीफन जेनेस ने गोल दागा। दोनों टीमें पहले क्वार्टर में गोल नहीं कर पाई थीं। 18वें मिनट में भारत को लगातार तीन पेनाल्टी कॉर्नर मिले जिसमें से रूपिंदर तीसरे को गोल में बदलने में सफल रहे। दूसरे हाफ में ही किवी टीम ने बराबरी कर ली। 

24वें मिनट में स्टीफन ने भारतीय डिफेंस की गलती का फायदा उठाया और पी.आर. श्रीजेश की तरफ बढ़े। श्रीजेश ने उन्हें रोकने की कोशिश की जिसमें वो असफल रहे और स्टीफन ने गेंद को गोल में डाल स्कोर 1-1 कर दिया। सुनील ने हालांकि तीन मिनट बाद ही भारत को आगे कर दिया। सुनील ने सिमरनजीत सिंह से मिली गेंद को नेट में डाला और भारत को दूसरा गोल दिया। चौथे क्वार्टर में किवी टीम का डिफेंस अच्छा रहा जिसने भारत के कई प्रयासों को नाकाम किया। 

मेहमान टीम की कोशिश अंतिम क्वार्टर में बराबर करने की थी लेकिन 56वें मिनट में मनदीप ने बेहतरीन फील्ड गोल कर किवी टीम की वापसी मुश्किल कर दी और भारत को लगातार दूसरी जीत मिली। भारत ने गुरुवार को खेले गए पहले मैच में न्यूजीलैंड को 4-2 से मात दी थी। दूसरे मैच में जीत के साथ उसने सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Other Sports News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन
Web Title: Hockey: India beat New Zealand by 3-1, हॉकी: भारतीय पुरुष टीम ने न्यूजीलैंड को 3-1 हराया, सीरीज में 2-0 की बढ़त बनाई
Write a comment

लाइव स्कोरकार्ड